विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस ने पेश की मिसाल, जयपुर बैंक लूट कांड में घायल हुए कैशियर के लिए ब्लड देने पहुंचे दो जवान

Jaipur Bank Loot: शुक्रवार को जयपुर में हुए बैंक लूट कांड में पुलिस ने जिस दिलेरी, तत्परता और मानवीयता का परिचय दिया, उसकी जमकर तारीफ हो रही है. इस मामले में एक लेडी कांस्टेबल ने बदमाश को पकड़ा. जबकि दो जवानों ने जरूरत पड़ने पर घायल बैंक कैशियर के रक्तदान भी किया.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस ने पेश की मिसाल, जयपुर बैंक लूट कांड में घायल हुए कैशियर के लिए ब्लड देने पहुंचे दो जवान
जयपुर बैंक लूट कांड में घायल हुए कैशियर के लिए पुलिस के दो जवानों ने किया रक्तदान.

Jaipur Bank Loot: आमतौर पर लोगों में पुलिस की छवि अपराधियों से मिलीभगत और घटना-दुर्घटना होने के घंटों बाद मौके पर पहुंचने की है. लेकिन राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को दो बड़ी मिसाले पेश कर लोगों की धारणा को बदलने का काम किया. शुक्रवार को राजधानी जयपुर में पीएनबी बैंक में हुई लूट की कोशिश के दौरान पुलिस ने जिस तत्परता और मानवीयता का प्रदर्शन किया उसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. पहले तो राजस्थान पुलिस की एक लेडी कांस्टेबल मेनका ने जान जोखिम में डालकर लुटेरे को पकड़ा. इसके बाद जयपुर पुलिस के दो अधिकारियों ने इस हमले में घायल हुए बैंक कैशियर के लिए रक्तदान कर बड़ी मिसाल पेश की. 

दरअसल शुक्रवार को जयपुर के झोटवाड़ा जोशी मार्ग में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दो बदमाश घुस गए और वहां उन्होंने फायरिंग कर दी. इस दौरान एक गोली बैंक के कैशियर को लग गई, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए. फायरिंग कर भाग रहे एक बदमाश को ड्यूटी पर जा रही लेडी कांस्टेबल मेनका ने लोगों की मदद से पकड़ा. जिसकी निशानदेही पर बाद में दूसरा आरोपी भी पकड़ा गया. 

वहीं दूसरी ओर बदमाशों को गोली से घायल हुए बैंक कैशियर नरेंद्र सिंह शेखावत के इलाज के लिए जब डॉक्टरों ने ब्लड चढ़ाने की जरूरत बताई तो तुरंत पुलिस के दो अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घायल बैंक कैशियर के लिए ब्ल्ड डोनेट कर उनकी जान बचाने का प्रयास किया. पुलिस के इस काम को लेकर न केवल जयपुर बल्कि पूरे प्रदेश में पुलिस की एक अलग ही छवि लोगों में बनी. 

लोग यह कहते मिले कि खाकी वाकई हर आदमी के लिए महत्वपूर्ण है और खाकी 24 घंटे आम जनता की सुरक्षा में लगी रहती है और वक्त पड़ने पर अपना खून देखकर भी लोगों की जान बचाने का कार्य कर रही है. मालूम हो कि जयपुर में शुक्रवार सुबह 10:00 बजे के करीब पंजाब नेशनल बैंक में लूट की वारदात हुई थी जिसमें लुटेरे ने गोली मार कर बैंक कैशियर नरेंद्र सिंह शेखावत को घायल कर दिया था. 

इसके बाद घायल बैंक मैनेजर को अस्पताल लाया गया जहां उसका उपचार जारी है. वहीं पुलिस ने घटना के 2 घंटे बाद ही दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस की इस कार्य के बाद में लोग जयपुर कमिश्नर पुलिस का धन्यवाद भी कर रहे हैं. साथ ही बदमाश को पकड़ने वाली लेडी कांस्टेबल मेनका की दिलेरी की भी लोग तारीफ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Jaipur Bank Loot: महिला कांस्टेबल ने जान बाजी पर लगा फायरिंग कर भाग रहे लुटेरे को पकड़ा, लोग दे रहे शाबाशी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close