विज्ञापन
Story ProgressBack

FIR Against Dead Women: राजस्थान पुलिस का कारनामा, 6 वर्ष पहले मर चुकी महिला के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला?

FIR Lodged Against Dead Women: पीड़ित अली मोहम्मद का आरोप है कि उनकी पत्नी को गुजरे 6 वर्ष बीत चुका हैं, लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया है. वहीं FIR में एक 7 वर्ष बच्चों के नाम भी दर्ज  हैं, जबकि पुलिस के साथ मारपीट का कोई मामला हुआ ही नहीं. 

Read Time: 3 min
FIR Against Dead Women: राजस्थान पुलिस का कारनामा, 6 वर्ष पहले मर चुकी महिला के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला?
पीड़ित अली मोहम्मद और पत्नी कमलबी का डेथ सर्टिफेकेट

Rajasthan Police: डीग जिले में अवैध खनन के मामले में फरार चल रहे आरोपी जावेद के घर पहुंची पुलिस ने 6 वर्ष पहले मर चुकी एक महिला के खिलाफ़ मारपीट और सरकारी कार्य मे बाधा डालने का नाम दर्ज मुकदमा किया है. आरोपी के पिता अली मोहम्मद का आरोप है कि पुलिस ने षड्यंत्र रचकर उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया है. 

पीड़ित अली मोहम्मद का आरोप है कि उनकी पत्नी को गुजरे 6 वर्ष बीत चुका हैं, लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया है. वहीं FIR में एक 7 वर्ष बच्चों के नाम भी दर्ज  हैं, जबकि पुलिस के साथ मारपीट का कोई मामला हुआ ही नहीं. 

पूछताछ के लिए आई पुलिस ने परिवार के बच्चे को उठा लिया

आरोपी जावेद के पिता अली मोहम्मद ने बताया कि शनिवार 4 मई को पहाड़ी पुलिस गांव धोलेट स्थित उनके घर पहुंची और जावेद के बारे मे पूछताछ के बाद परिवार के एक बच्चे को उठा लिया. घटना का वीडियो बनाने और विरोध करने पर पुलिस बच्चे को छोड़कर चली जाती है, लेकिन रात में  8-7 गाड़ी लेकर उनके घर में पहुंचकर तोड़-फोड़ किया.

मुकदमें में दर्ज हुआ 2018 में मर चुकी पत्नी कमलबी का नाम

मामले में मीडिया से बात करते हुए पीड़ित अली मोहम्मद का आरोप है कि परिवार के लोगों के खिलाफ षड्यंत्र रचकर पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा और मारपीट का झूठा मुकदमा  दर्ज किया है, जिसमें उनकी पत्नी कमलबी का भी दर्ज है, जिसकी मृत्यु 2018 में हो गई थीं  मृत्यु प्रमाण पत्र में महिला की मृत्यु की तिथि 28-08-2018 अंकित है

आरोपी जावेद को पकड़ने गई पुलिस से भिड़ गए परिजन

मामले पर पहाड़ी पुलिस ने बताया कि जावेद पुत्र अली मोहम्मद निवासी धोलेट थाना पहाड़ी अवैध खानन के मामले में 2023 से फरार चल रहा था. पुलिस को टिप मिली थी कि आरोपी जावेद घर धोलेट में है. पुलिस फरार जावेद को पकड़ने पहुंचती हैतो उसके परिजन पुलिस से भिड़ जाते है, जिसमें पुलिस के कई जवान घायल गए. 

पहाड़ी पुलिस द्वारा दर्ज की एफआईआर की कॉपी का स्क्रीनशॉट

पहाड़ी पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी का स्क्रीनशॉट

अवैध खानन के मामले में 2023 से फरार है आरोपी जावेद

पुलिस के मुताबिक धोलेट थाना पहाड़ी अवैध खनन के मामले में 2023 से फरार चल रहे आरोपी जावेद को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपी के परिजनों ने हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिस के जवान घायल हो गए. पुलिस पर हमला करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया.

FIR में गलती लिखा 6 वर्ष पूर्व मर चुकी महिला का नाम

.6 वर्ष पहले मर चुकी महिला का नाम मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस ने सफाई देते हुए कहा है कि अन्य महिला के नाम की जगह मृत महिला कमलबी का नाम गलती से लिख दिया गया है.पुलिस एफआईआर में परिवार के 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है, जिसमें मृत महिला कमलबी का भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान पुलिस की सतर्कता से टली बड़ी गैंगवार, राणा बाबा समेत दूसरे गैंग के 9 बदमाश हथियार के साथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close