विज्ञापन

Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा से मिलने पहुंचे कांग्रेस सांसद हरीश मीणा, BJP में शुरू हुआ अटकलों का दौर

Rajasthan politics: कांग्रेस सांसद हरीश मीणा किरोड़ी लाल मीणा से मिलने दौसा उनके आवास पहुंचे थे.जिसके बाद से BJP में शुरू हुआ अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा से मिलने पहुंचे कांग्रेस सांसद हरीश मीणा, BJP में शुरू हुआ अटकलों का दौर
Kirodi Lal Meena

Rajasthan News: कांग्रेस के सांसद हरीश मीणा किरोड़ी लाल मीणा से मिलने उनके आवास पहुंचे थे. जिसके बाद से राजस्थान की राजनीति में चर्चाओं का बाजार गर्म होने लगा है. सांसद हरीश मीणा ने  करौली जिले के हिंडौन सिटी में 10 साल की मूक-बधिर बच्ची डिंपल मीणा की हत्या के मामले पर  किरोड़ी लाल मीणा से चर्चा करने पहुंचे है. डिपल मीणा केस को लगभग 5 महीनों से ज्यादा का समय हो गया है. लेकिन इस संबंध में अभी तक आरोपि सजा से कोसो दूर है. जिसके कारण पुलिस की ठीलाई पर भी सवाल उठ रहे है. साथ ही यह केस प्रदेश सरकार की नाक का प्रश्न भी बनता जा रहा है. 

सांसद हरीश मीणा ने की हरिश मीणा से मुलाकात

इस मामले की सच्चाई को भरतपुर रेंज आईजी राहुल प्रकाश ने ही उजागर की थी. जिसके बाद से डिंपल मीणा के आरोपियों को सजा के लिए अब उन्हीं पर निगाहें टिकी हुई है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी डिंपल मीणा को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई है. पिछले 3 महीने से जेल में बंद डिंपल मीणा की हत्या के आरोपियों को अभी तक सजा नहीं सुनाई गई है. इसी के चलते कांग्रेस के सांसद हरीश मीणा के साथ  भजनलाल जाटव, विधायक रामकेश मीणा, इंदिरा मीणा, मांगीलाल मीणा, अनीता जाटव समेत अन्य सदस्य किरोड़ी लाल मीणा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. 

कांग्रेस सांसद ने की  किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात

इन सभी ने डिंपल मीणा हत्याकांड की जांच को लेकर किरोड़ी लाल मीणा के समक्ष अपनी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि निर्दोष को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए. इस पर मंत्री ने पुलिस जांच पर भरोसा जताया है. उन्होंने गुरुवार यानी कल इस मामले पर आईजी राहुल प्रकाश से हुई अपनी मुलाकात के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि कल हुई बातचीत में यह बात सामने आई है कि डिंपल मीणा के परिजनों ने उसे जहर देकर मारा है. उसके साथ किसी भी तरह का कोई गैंगरेप नहीं हुआ है.

क्या है डिंपल मीणा केस  

 बता दें कि 9 मई को हिंडौन सिटी के थाना नई मंडी में 10 वर्षीय मूक-बधिर बालिका डिंपल मीणा को जली हुई हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय बालिका किसी भी तरह का बयान देने की हालत में नहीं थी. उसे गंभीर हालत में जयपुर एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया था. जहां 20 मई को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान पीड़िता की मौत हो गई थी. इसके बाद उसके माता-पिता के जरिए सोशल मीडिया पर डिंपल मीणा के साथ कुछ अज्ञात लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म कर उसे जलाकर मार डालने की बात कहकर पुलिस को गुमराह किया जा रहा था. 

माता-पिता व मामा ने रचि थी साजिश

इस घटना को लेकर पुलिस पर तरह-तरह का दबाव बनाकर मामले को उलझाने का प्रयास किया जा रहा था. इसके बाद भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने एसआईटी टीम गठित कर मामले की जांच की. जिसमें सामने आया कि डिंपल मीणा की हत्या उसके माता-पिता व मामा ने साजिश रचकर की थी. तीनों ने ललित शर्मा नाम के व्यक्ति को फंसाने के लिए दुष्कर्म और फिर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने का मामला बताया था. पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता व मामा को गिरफ्तार कर लिया था.पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता और मामा को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की तो तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान तीनों ने साजिश रचकर फ्रूटी में जहर मिलाकर बच्चे के दूध की बोतल से पीड़िता को पिला दिया. जिससे पीड़िता की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Politics: जयपुर में हाथ मिलाते नजर आए 'साढ़ू भाई', जानें डोटासरा और किरोड़ी लाल में क्या हुई बातचीत?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
उदयपुर में फिर हुई चाकूबाजी से माहौल गरमाया, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज, बुल्डोजर एक्शन की मांग
Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा से मिलने पहुंचे कांग्रेस सांसद हरीश मीणा, BJP में शुरू हुआ अटकलों का दौर
Congress protests in Ajmer-Jaisalmer against Ravneet Singh Bittu statement on Rahul Gandhi in Lok Sabha
Next Article
Congress Protest: कांग्रेस पदाधिकारी और पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प, बैरिकेड गिराकर कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश
Close