विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!

Rajasthan Politics: राजस्थान में इस साल पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. कांग्रेस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में रविवार को दौसा में कांग्रेस सांसद मुरारी लाल मीणा और अन्य नेताओं की कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक हुई.

Read Time: 4 mins
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका,  भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी और कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Results 2024) में पांच विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद राजस्थान की 5 विधानसभा (Bypoll 2024) पर उपचुनाव की तैयारी चल रही है. प्रशासनिक स्तर पर अभी उपचुनाव की घोषणा तो नहीं की गई है. लेकिन राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं. खास बात यह है कि प्रदेश में जिन पांच सीटों पर उपचुनाव होना है, वो सभी कांग्रेस (Congress) नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन के पास थी. ऐसे में इन सीटों पर कांग्रेस खेमा इस समय तो मजबूत नजर आ रही है. लेकिन राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार है. ऐसे में भाजपा भी इन सीटों को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी ही. हालांकि उपचुनाव की घोषणा भाजपा नई मुसीबत में घिरती नजर आ रही है. भाजपा के अपने ही नेता बगावती सुर अलाप रहे हैं. इससे चुनाव पूर्व भाजपा में खेमेबाजी की चर्चा तेज हो गई है. 

दौसा विधानसभा उपचुनाव का मामला

मामला राजस्थान के दौसा जिले की है. दौसा जिला होने के साथ-साथ लोकसभा और विधानसभा सीट भी है. लोकसभा चुनाव में दौसा से कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा ने जीत हासिल की है. जो दौसा विधानसभा से विधायक थे. उनके सांसद बनने के बाद अब यहां उपचुनाव (Dausa Assembly bypoll 2024) होना है. लेकिन उपचुनाव से पहले यहां भाजपा के नेता मौजूदा जिला संगठन के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं. जिससे पार्टी असहज दिख रही है. 

दूसरी ओर कांग्रेस खेमा अभी से दौसा विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसी कड़ी में रविवार को दौसा के एक धर्मशाला में दौसा सांसद मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena), विधायक रफीक खान और कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद विधायक रफीक खान ने कहा कि दौसा के लोगों का मन है कि एक बार फिर विधानसभा में कांग्रेस चुनाव जीते. 

मुरारी लाल मीणा बोले- उपचुनाव में पांचों सीटें जीतेंगे

बैठक में दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा ने सबसे पहले लोकसभा चुनाव में मिली जीत के लिए मतदाताओं को धन्यवाद कहा.  इसके बाद मुरारीलाल मीणा ने कहा है कि हम सब लोग यहां विधानसभा उपचुनाव की जीत के लिए रणनीति बनाने के लिए आए हैं. विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस राजस्थान की पांचों सीट जीतेगी.

रफीक खान बोले- कांग्रेस के पक्ष में सकारात्मक माहौल, जरूर जीतेंगे

विधायक रफीक खान ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में यहां के मतदाताओं में कांग्रेस को लेकर सकारात्मक माहौल था. यह माहौल अब भी दिख रहा है. जिसके चलते आने वाले विधानसभा उपचुनाव को यहां से कांग्रेस जीतेगी. रफीक खान ने भी कहा कि राजस्थान की पांचों सीट पर कांग्रेस उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी. उपचुनाव की तैयारी की शुरुआत आज दौसा से हुई है . विधायक रफीक खान ने कहा कि मुरारी लाल मीना को दौसा की जनता छोड़ना नहीं चाहती. इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस जीतेगी .

पुष्पेंद्र भारद्वाज बोले- विधानसभा उपचुनाव की तैयारी का हुआ आगाज

इधर कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि मुरारी लाल मीणा के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई. मुरारी लाल मीणा की इच्छा है कि उनकी यह विरासत कांग्रेस के खाते में जाए. इसी के लिए किस तरह कांग्रेस को मजबूती देनी है, इस सिलसिले में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हुई और विधानसभा उपचुनाव की तैयारी का आगाज भी हो गया है.

भाजपा में मरी रार का कांग्रेस को मिल सकता है फायदा

इधर चर्चा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम से उत्साहित कांग्रेसी विधानसभा उपचुनाव में भी झंडे गाड़ने के इरादे से काम कर रही है. दूसीर ओर दौसा जिला भाजपा में मची रार को लेकर कांग्रेस को एडिशनल लाभ मिलने की बात कही जा रही है. बताते चले कि एक दिन पहले ही दौसा भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अमर सिंह कसाना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दौसा ने वर्तमान जिलाध्यक्ष को बदलने की मांग की थी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान भाजपा में तेज हुए बगावत के सुर, पूर्व जिलाध्यक्ष के इस पोस्ट से बढ़ी सियासी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने के सवाल पर बोले राजस्थान के मंत्री- "टमाटर के मुद्दे पर सरकार बन और बदल जाती है"
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका,  भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
BJP government should make arrangements for rehabilitation of more than 800 families uprooted in Sanganer - Pratap Singh Khachariyawas said
Next Article
सांगानेर में उजाड़े गए 800 से ज्यादा परिवारों के पुनर्वास की व्यवस्था करे भाजपा सरकार- खाचरियावास 
Close
;