विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: अब तो लोग कांग्रेस को चंदा देने से भी डरने लगे हैं... अशोक गहलोत के बयान से चढ़ा सियासी पारा

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस अभी तक उम्मीदवारों का चयन नहीं कर सकी है. पार्टी में कैंडिडेट सलेक्शन के लिए मंथन का दौर जारी है. इस बीच गुरुवार को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब तो लोग कांग्रेस को चंदा देने से भी डरने लगे हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: अब तो लोग कांग्रेस को चंदा देने से भी डरने लगे हैं... अशोक गहलोत के बयान से चढ़ा सियासी पारा
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के तारीखों का ऐलान इसी महीने किसी भी दिन हो सकती है. निर्वाचन आयोग के साथ-साथ राजनीतिक दल भी चुनाव की तैयारियों में जुटी है. भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन कांग्रेस में अभी उम्मीदवारों के चयन के लिए मंथन का दौर जारी है. गुरुवार को भी दिल्ली में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में एक बड़ी बैठक हुई. जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की. दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जगाने की मुहिम में जुटे हैं. लेकिन इस बीच गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक ऐसा बयान दिया जो काफी वायरल हो रहा है. 

लोग कांग्रेस को चंदा देने से डरने लगे हैंः गहलोत

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि अब तो लोग कांग्रेस को चंदा देने से भी डरने लगे हैं. गहलोत ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. दरअसल बड़ी बहन विमला देवी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जोधपुर पहुंचे अशोक गहलोत गुरुवार को वापस लौटते हुए एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव जब होते थे तो प्रत्याशियों को लोग चलकर सहयोग के रूप में चंदा देते थे लेकिन इस बार कांग्रेस के प्रत्याशियों को कोई चंदा देने से लोग डर रहे थे. मुझे कई एमएलए ने बताया. लोगों को डर था कि पैसे दे दिए तो कार्यवाही हो जाएंगी.

दरअसल अशोक गहलोत ने यह बयान भाजपा पर तंज करते हुए दिया. उन्होंने कहा कि इन लोगों (भाजपा) ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि आज कांग्रेस को चंदा देने से भी लोगों को डर लगने लगा है. देश का माहौल ठीक नहीं चल रहा है इन दिनों देश के लोग डरे हुए हैं जिस तरीके से केंद्र की सरकार लोगों के घर ED इनकम टैक्स को भेज रही है उसे लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया है. 

कांग्रेस को चंदा दिया तो हमारे घर भी ED, IT न कही आ जाए

गहलोत ने आगे कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं को ले जा रहे हैं, इस  तरह का माहौल अगर बन रहा तो देश के लिए ठीक नहीं है. यहां तक की लोग डोनेशन देने से भी अब कतरा रहे हैं कि कहीं डोनेशन करने के बाद उनके घर ED इनकम टैक्स वाले नहीं पहुंच जाए. गहलोत ने कहा कि इनकम टैक्स में कांग्रेस के 12-13 खाते थे. और उनमें जो पैसा रखा हुआ था वह भी इनकम टैक्स ने निकाल लिया जबकि इनकम टैक्स विभाग को यह अधिकार नहीं होता है जबकि इनकम टैक्स में अपील की जा सकती है और भी कई प्रावधान होते हैं इन सब के बावजूद इनकम टैक्स ने कांग्रेस पार्टी के खाते से सारा पैसा निकाल लिया.

भजनलाल सरकार पर भी बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा की मीडिया को भी अब समझना होगा जिस तरीके से मीडिया के लोग पहले निष्पक्षता रखते थे उसी तरीके से निष्पक्षता के साथ फिर से मैदान में उतरना पड़ेगा. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में लोगों को महसूस होने लगा है कि उनसे गलती हो गई. नई सरकार 3 महीने में भी कुछ नहीं कर पाई है. हमारी सरकार की जो योजनाएं थी उसकी पूरे देश में लोग तारीफ कर रहे थे लेकिन नई सरकार ने कुछ नहीं किया. मुझे उम्मीद है कि हम सब अगर मिलकर अच्छे उम्मीदवारों का चयन करेंगे तो निश्चित तौर पर राजस्थान में कांग्रेस के लिए अच्छे परिणाम आएंगे.

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की सभा के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close