विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में सचिन पायलट का कद बढ़ना तय, जहां की सभा वहां कांग्रेस को मिली बढ़त

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान में 25 सीटों के लोकसभा चुनाव के परिणाम ने कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर ला दी है. राजस्थान में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट का राजस्थान कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. 

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: राजस्थान में सचिन पायलट का कद बढ़ना तय, जहां की सभा वहां कांग्रेस को मिली बढ़त
कांग्रेस नेता सचिन पायलट.

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान में कांग्रेस ने 8 सीटें जीती. 10 साल बाद राजस्थान में कांग्रेस ने हार का सूखा खत्म किया. रिजल्ट में राजस्थान में सचिन पायलट के प्रभाव वाली लोकसभा सीटों पर अच्छा रिजल्ट आया. 

दौसा से सचिन पायलट के पिता 4 बार सांसद रह चुके 

दौसा से सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट 4 बार सांसद रह चुक हैं. उनकी मां रमा पायलट भी 1 बार सांसद रह चुकी हैं. खुद सचिन पायलट 1 बार सांसद रह चुके हैं. 

दौसा से कांग्रेस ने काफी अंतर से चुनाव जीता  

दौसा में कांग्रेस के प्रदर्शन ने सचिन पायलट के कद को बढ़ाने का काम किया है. दौसा से कांग्रेस के मुरारीलाल मीना ने 2 लाख 37 हजार वोट से जीते. भाजपा के कन्हैयालाल मीणा चुनाव हार गए. दौसा में पिछले 10 साल से भाजपा का कब्जा था.  

टोंक में सचिन पायलट ने की सभा 

टोंक जिले में कांग्रेस के हरीश चौधरी के लिए सचिन पायलट ने सभा की थी. टोंक-सवाईमाधोपुर से कांग्रेस के हरीशचंद्र मीणा ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने बीजेपी के कद्दावर नेता सुखबीर सिंह जौनापुरिया को 64 हजार 949 वोटों से हराया. हरीशचंद्र मीणा को 6 लाख 23 हजार 763 वोट मिले.

बृजेंद्र ओला सचिन पायलट के कट्टर समर्थक 

झुंझुनूं लोकसभा सीट पर कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह ओला ने शानदार जीत दर्ज की. उन्होंने भाजपा के शुभकरण चौधरी को 18235 वोट से हरा दिया. ओला को 553168 लाख वोट मिले. शुभकरण चौधरी को 534933 लाख वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे. बृजेंद्र ओला सचिन पायलट के कट्टर समर्थकों में से एक माने जाते हैं. राजस्थान में कांग्रेस के पर्दशन के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट का राजस्थान  कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Politics: राजस्थान के इन 5 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव, ये विधायक बन गए सांसद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में पुलिस की दबंगई का वीडियो वायरल, चायवाले को बेरहमी से पीटा, दुकान में की तोड़फोड़
Rajasthan Politics: राजस्थान में सचिन पायलट का कद बढ़ना तय, जहां की सभा वहां कांग्रेस को मिली बढ़त
Madan Dilawar Jodhpur Visit: Rajasthan Education Minister arrived to take stock of the situation after Sursagar Communal Tension
Next Article
जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे शिक्षा मंत्री, बोले- 'जल्द होगी सख्त कानूनी कार्रवाई'
Close
;