विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: जयपुर, सीकर सहित कई जिलों में बारिश, ओले भी गिरे; IMD ने बताया- आगे कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather: बुधवार को दिल्ली, यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान सहित कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला. इन राज्यों में बारिश हुई. कई जगहों पर ओले भी गिरे. बारिश से दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण थमने की उम्मीद जताई जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि इस बारिश से ठंड की विदाई होगी.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather: जयपुर, सीकर सहित कई जिलों में बारिश, ओले भी गिरे; IMD ने बताया- आगे कैसा रहेगा मौसम
राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, हुई बारिश (फाइल फोटो)

Rajasthan Weather Update: दिल्ली एनसीआर, यूपी, हरियाणा के साथ-साथ बुधवार को राजस्थान में भी मौसम के तेवर बदले-बदले नजर आए. प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. कुछ जगहो पर ओले भी गिरे. इधर मौसम विभाग का कहना है कि कल यानी कि 1 फरवरी को भी राज्य के उत्तरी भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है. शेष भागों में मौसम साफ रहेगा. इसके बाद फिर 3-4 फरवरी को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. इसके कारण जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश होने की प्रबल संभावना है. बुधवार को हुई बारिश से कई जगहों पर जन-जीवन अस्त-व्यस्त नजर आई. 

राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश

दरअसल बुधवार को राजस्थान में 20 दिन के बाद बारिश का दौर शुरू हुआ. बुधवार सुबह बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, सीकर और झुंझुनूं के कई इलाकों में रिमझिम बारिश हुई. देर शाम 6 बजे बाद अचानक अलवर और सीकर में भी बारिश हुई. अलवर में बारिश के साथ ओले भी गिरे. जबकि सीकर में हल्की बारिश के बाद सर्दी का असर भी बढ़ गया है. 

अलवर में सड़कों पर भरा पानी

अलवर में तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया. दोनों जगह करीब 15 से 20 मिनट तक बारिश का दौर चला.बात राजधानी जयपुर की करें यहां भी दोपहर बाद कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी का दौर चला. मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार बीकानेर के लूणकरणसर में देर रात आसमान में बादल छाने के बाद बुधवार सुबह बारिश हुई. हनुमानगढ़ के भादरा, चूरू के सिद्धमुख के एरिया में सुबह बारिश होने के बाद हल्का कोहरा रहा. 

सीकर के फतेहपुर में बादल-बारिश के कारण न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हुआ. मौसम केन्द्र जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार बीकानेर के खाजूवाला में 2.5, छतरगढ़ में 2, गंगानगर के घड़साना में 1, सादुलशहर में 1 और हनुमानगढ़ में 1MM बारिश दर्ज हुई.

सरसों की फसल के लिए नुकसान, गेहूं,चना,जौ के लिए लाभप्रद

बुधवार को हुई बारिश ने सरसो की पैदावार करने वाले किसानों की चिंता बढ़ गई है. क्योंकि सरसों की फसलें पक कर तैयार हो गई. कई जगह कटाई भी शुरू है. हालांकि गेहूं, चना और जौ की फसल करने वाले किसानों के लिए ये बारिश अच्छी है. इसके अलावा जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, भीलवाड़ा, पाली, अजमेर, टोंक  के अलावा उदयपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़ के एरिया में आज आसमान में ऊंचाई पर हल्के बादल रहे.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह के कार एक्सीडेंट में बड़ा खुलासा, पलट गई पूरी कहानी; ऐसे हुई चित्रा सिंह की मौत
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close