विज्ञापन
Story ProgressBack

Manvendra Singh car Accident: कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल के कार एक्सीडेंट में बड़ा खुलासा, पलट गई पूरी कहानी; ऐसे हुई चित्रा सिंह की मौत

Congress leader Manvendra Singh Jasol car Accident: पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की गाड़ी का मंगलवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हो गया था. इस हादसे में मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई.

Read Time: 7 min
Manvendra Singh car Accident: कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल के कार एक्सीडेंट में बड़ा खुलासा, पलट गई पूरी कहानी; ऐसे हुई चित्रा सिंह की मौत
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हादसे में मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह की मौत.

Manvendra Singh Jasol Car Accident: राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल के कार एक्सीडेंट में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. इस खुलासे ने पूरी कहानी ही पलट दी है. मानवेंद्र सिंह जसोल की कार एक्सीडेंट का लाइव सीसीटीवी फुटेज (Manvendra Singh Jasol car Accident CCTV Footage) भी सामने आया है. जिसमें एक्सीडेंट की पूरी वारदात कैद है. मालूम हो कि मंगलवार को दिल्ली से जयपुर वापस आते समय दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे (Delhi Mumbai Express Way) पर अलवर में पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह जसोल की कार का एक्सीडेंट हुआ था. इस एक्सीडेंट में मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह (Chitra Singh) की मौत हो गई थी. जबकि खुद पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल, उनके बेटे हमीर सिंह और ड्राइवर दिनेश जख्मी हो गया था. इन तीनों को अलवर के सोलंकी हॉस्पिटल में इलाज के लिए लाया गया था. जहां से बुधवार को मानवेंद्र सिंह जसोल को गुरुग्राम शिप्ट कर दिया गया है. 

मानवेंद्र सिंह जसोल की कार एक्सीडेंट में नया खुलासा

मानवेंद्र सिंह जसोल की कार एक्सीडेंट में एक दिन बाद बुधवार को नया खुलासा हुआ. उनकी कार हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि कार की किसी दूसरी गाड़ी या जानवर से कोई टक्कर नहीं हुई थी. कार 120 से अधिक की स्पीड पर भाग रही थी. गाड़ी अचानक सड़क से उतर कर कच्चे पर उतरी और सीधी ड्राइवर साइड में जाकर सेफ्टी बॉल से टकरा गई और गाड़ी आगे से पूरी तरह से चकनाचूर हो गई.

सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ यह बात भी सामने आई कि हादसे के समय मानवेंद्र सिंह की गाड़ी को उनका ड्राइवर दिनेश चला रहा था. जबकि ड्राइवर की बगल वाली अगली सीट पर कांग्रेस नेता के बेटा हमीर सिंह बैठे थे. पीछे की सीट पर मानवेंद्र सिंह खुद और उनकी पत्नी चित्रा सिंह बैठी थी. इन दोनों के साथ उनका पालतू कुत्ता भी था. 

एक्सप्रेस वे पर काम करने वालों ने बताई पूरी कहानी

एक्सप्रेस वे पर काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि दुर्घटना पहले ही हो गई थी, जब हम मौके पर पहुंचे तो गाड़ी में उस वक्त कोई नहीं था और गाड़ी के आगे के दोनों एयरबैग खुल गए थे, पीछे के एयरबैग नहीं खुले थे. जब हम वहां पर मौके पर पहुंचे तो देखा तो चारों जने कार से निकल चुके थे. गाड़ी में जो महिला थी वह भी वहीं बैठी हुई थी और उनकी गोद में पालतू स्वान था और उस वक्त सभी होश में थे. उसके बाद एक्सप्रेस वे की मेडिकल टीम को बुलाया गया और पुलिस को सूचित किया गया. जिसके बाद पुलिस सभी को लेकर अलवर गई. 

उन्होंने बताया कि गाड़ी की स्पीड करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटे  से अधिक की रफ्तार रही होगी क्योंकि जिस सेफ्टी बोल से गाड़ी टकराई है उसे सेफ्टी गोल में एंगल भी लगे हुए हैं और वह पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई है. सड़क को कूदती हुई कच्चे में करीब 120 मीटर वह गाड़ी जाकर ड्राइवर साइड जाकर सेफ्टी दीवार से टकराई है. उन्होंने बताया कि निश्चित रूप से यह दुर्घटना का भी बहुत ही भयानक थी. 

कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल और उनकी पत्नी चित्रा सिंह।

कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल और उनकी पत्नी चित्रा सिंह।

मानवेंद्र सिंह जसोल की गाड़ी को अब एक्सप्रेस वे की शीतल पुलिस चौकी पर खड़ा किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और देख रही है माम्किले में एयर बैग खुलने से साफ है चालक और मानवेन्द्र सिंह के पुत्र कम चोटिल हुए है जबकि पीछे के एयर बैग नही खुलने से चित्रा सिंह की मौत हो गई और पीछे बैठे मानवेन्द्र सिंह गंभीर घायल है. पुलिस ने बताया कि ड्राइवर द्वारा बताये अनुसार गाड़ी ड्राइवर चला रहा था और बाकी पहलुओं पर भी जांच की जा रही है.

पहले यह कहानी आई थी सामने

हादसे के तुरंत बाद जो कहानी सामने आई थी कि उसमें बताया गया कि कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल खुद गाड़ी ड्राइव कर रहे थे. उनके साथ अगली सीट पर पत्नी चित्रा सिंह बैठी थी. जबकि ड्राइवर दिनेश और बेटे हमीर सिंह पीछे की सीट पर बैठे थे. लेकिन बुधवार को हुए खुलासे ने पूरी कहानी ही पलट दी है. वहीं एक्सप्रेस वे के कर्मियों के बयान पर गौर करें हादसे के बाद चित्रा होश में थी. लेकिन उनकी मौत अस्पताल जाने के दौरान रास्ते में हुई. अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर गुरुग्राम भेजे गए मानवेंद्र सिंह जसोल

मालूम हो कि मानवेंद्र सिंह की कार (एसयूवी) मंगलवार शाम चार बजकर 21 मिनट पर मुंबई एक्सप्रेसवे पर दिल्ली से जयपुर आते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे में उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई थी और पूर्व सांसद, उनका बेटा हमीर तथा चालक नरेंद्र घायल हो गए थे. अलवर के अस्पताल के एक चिकित्सक ने बुधवार को बताया कि सिंह, बेटे और चालक को उनके परिवार के सदस्यों के अलवर पहुंचने के बाद कल देर रात ‘ग्रीन कॉरिडोर' के माध्यम से गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

यह भी पढ़ें - पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह जसोल की कार का एक्सीडेंट; पत्नी की मौत, बेटा सहित 3 अन्य घायल
Manvendra Singh Jasol Accident: गाड़ी खुद ड्राइव कर रहे थे मानवेंद्र सिंह जसोल, साथ में आगे बैठी थी पत्नी, चश्मदीद ने बताया हादसे की पूरी कहानी


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close