विज्ञापन
Story ProgressBack

Dust Storm Alert: राजस्थान में आज 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी धूल भरी आंधी, इन जिलों में हो सकती है बारिश!

Rajasthan Weather Forecast: मौसम विभाग द्वारा जारी एलर्ट के मुताबिक प्रदेश चूरू, झुंझुनू जिलों और उसके आसपास के क्षेत्रों में 30 -40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं, कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की भी संभावना है.

Read Time: 2 min
Dust Storm Alert: राजस्थान में आज 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी धूल भरी आंधी, इन जिलों में हो सकती है बारिश!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Alert Today. राजस्थान में आज का मौसम धूल भरी आंधी और मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग द्वारा जारी एलर्ट के मुताबिक प्रदेश चूरू, झुंझुनू जिलों और उसके आसपास के क्षेत्रों में 30 -40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं, कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी और मेघगर्जन और बारिश की चेतावनी के बीच लोगों को सलाह दी है कि धूल भरी आंधी के दौरान लोग घरों के अंदर किसी सुरक्षित स्थान पर रहें, पेड़ों के नीचे खड़े न हों. मौसम विभाग का कहना है तूफान बंद होने की प्रतीक्षा करें और बंद होने के बाद घरों से बाहर निकलें.

झालावाड़ जिले में सोमवार को मौसम में भारी बदलाव देखने को मिला. अचानक बादल छाने के साथ ही क्षेत्र के विभिन्न गांवों में धूल भरी आंधी चली. साथ ही, जिले के मनोहरथाना कस्बे सहित कई गांवों और कस्बों में 10 मिनट तक छोटे से मध्यम आकार के ओले भी गिरे. ओलावृष्टि के बाद भी तेज में गर्जना के साथ करीब 30 मिनट तक बारिश का दौर जारी रहा. ऐसे में बढ़ती गर्मी से परेशान ग्रामीणों को मौसम सुहाना होने से राहत मिली.

इसके अतिरिक्त बिजली की तेज गर्जना भी लगातार होती रही और आकाशीय बिजली गिरने से गोरधनपुरा गांव में विजय सिंह पिता धन सिंह गुर्जर की भैंस की मौत हो गई.  मौसम विभाग द्वारा मौसम में बदलाव की चेतावनी दी गई है. इस ओलावृष्टि से किसानों को किसी भी प्रकार का नुकसान होने की सूचना नहीं है क्योंकि अधिकांश खेतों में फसलों की कटाई हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-Hanuman Jayanti 2024: कब है हनुमान जयंती? 23 अप्रैल या 24 अप्रैल! जानें सही तिथि, पूजा विधि और बजरंग बली की आराधना का शुभ मुहूर्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close