विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: नहीं थम रहा सर्दी का कहर, अगले तीन दिन और गिरेगा तामपान, पाला पड़ने की आशंका

Rajasthan's Weather Update: पहाड़ों में हुई बर्फ़बारी का असर अब मैदानी ओर रेगिस्तान के इलाक़ों में साफ़तौर पर नज़र आ रहा है, जिससे राजस्थान के रेगिस्तान यानी बीकानेर में भी सर्दी ने जीवन की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है .ऐसे में कोहरे की चादर में रेगिस्तान पूरी तरह से समा गया है. व

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Today: नहीं थम रहा सर्दी का कहर, अगले तीन दिन और गिरेगा तामपान, पाला पड़ने की आशंका
प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather of Rajasthan: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी लगातार अपना असर दिखा रही है और खासकर बीकानेर में लोग ठंड से हाल बेहाल हो रहे हैं. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक़ तापमान अगले तीन दिनों में फिर से और ज्यादा गिरने के आसार बन रहे हैं. ऐसे में बेघर लोगों के लिए रैन बसेरे ही रात गुजारने का ज़रिया बने हुए हैं. 

पहाड़ों में हुई बर्फ़बारी का असर अब मैदानी ओर रेगिस्तान के इलाक़ों में साफ़तौर पर नज़र आ रहा है. ऐसे में ठंड का सितम पूरी तरह से राजस्थान के रेगिस्तान के लोगों पर देखा जा सकता है. 

गौरतलब है पहाड़ों में हुई बर्फ़बारी का असर अब मैदानी ओर रेगिस्तान के इलाक़ों में साफ़तौर पर नज़र आ रहा है, जिससे राजस्थान के रेगिस्तान यानी बीकानेर में भी सर्दी ने जीवन की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है .ऐसे में कोहरे की चादर में रेगिस्तान पूरी तरह से समा गया है. वहीं हाईवे पर भी विज़िबिलिटी काफ़ी कम है.जिससे जीवन की रफ़्तार पर ब्रेक लग गया है और चारों और कोहरे के चलते सड़क पर गाड़ियां रेंगती रेंगती हुई नजर आ रही हैं.

सर्दी की वजह से बीकानेर के लोगों का खानपान भी बदल चुका है, जहां बीकानेर में गाजर हलवा, दाल हलवा, घेवर, बाजार से बनी रोटी और गुड से बनी पापड़ी और मिठाई प्रचलन में आ गई है. 

यह ठंड का किसी 3rd डिग्री वाला टॉर्चर से कम नहीं है. हालांकि पूरे देश में ठंड अपने चरम पर है, लेकिन रेगिस्तानी इलाका बीकानेर पूरी तरह कोहरे में डूबा हुआ है. घने कोहरे ने पूरे शहर को अपनी आगोश में ले रखा है, जहां विजिबिलिटी 5 मीटर तक ही है,जो काफ़ी कम है और लोगो को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक घने कोहरे चलते हाईवे पर चलने वाले लोगो को अपने वाहनों की हेडलाइट तक जलानी पड़ रही है. सर्दी कें सितम को देखते हुवे जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर कक्षा 8वीं तक के बच्चो की 9 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी है.

ये भी पढ़ें-ठंढ की वजह से कहां-कहां बढ़ाई गई है स्कूल की छुट्टियां, जान लें स्कूल खुलने की तारीख!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close