विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार गिर रहा पारा, अगले दो दिन छाए रहेंगे बादल, 22 दिसंबर को मावठ की संभावना

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 22 दिसंबर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार गिर रहा पारा, अगले दो दिन छाए रहेंगे बादल, 22 दिसंबर को मावठ की संभावना
सर्द मौसम में अलाव तापते लोग

Rajasthan Weather Update: जैसे-जैसे दिसंबर बीत रहा है माहौल में सर्दी बढ़ रही है. बुधवार को प्रदेश में माहौल सर्द रहा है.बुधवार को धौलपुर में पारा न्यूनतम 8 डिग्री तक पहुंच गया. जिससे गलन बढ़ने लगी है. हालांकि ओस की वजह से फसल को काफी फायदा होगा. यह मौसम फसल के अनुकूल माना जाता है. वहीं, सिरोही के माउंट आबू में पारा माइनस में चला गया. कई जगह बर्फ की परत जमी नजर आई. 

मौसम विज्ञान केंद्र के हिसाब से एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिनांक 22 दिसंबर को राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने व जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है.

वहीं 23 और 24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने और राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 22 दिसंबर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है.

इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग एवं शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है.

उन्होंने बताया कि 23-24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने एवं राज्य के अधिकतर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.वहीं बारां में भी ठंड ने रफ्तार पकड़ ली है, तापमान में गिरावट हो रही है बुधवार को न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान के माउंट आबू में तापमान जमाव बिंदु से नीचे, जानें प्रदेश में कहां-कहां होने वाली है बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close