विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के माउंट आबू में तापमान जमाव बिंदु से नीचे, जानें प्रदेश में कहां-कहां होने वाली है बारिश

राजस्थान के पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में मंगलवार (19 दिसंबर) को लगातार तीसरे दिन न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा. वहीं कई जिलों में बारिश होने की संभावना भी बन रही है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के माउंट आबू में तापमान जमाव बिंदु से नीचे, जानें प्रदेश में कहां-कहां होने वाली है बारिश

Rajasthan Cold Wave: राजस्थान में ठंड का कहर दिखने लगा है. यहां तापमान लगातार नीचे गिरता जा रहा है. वहीं राजस्थान के पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में मंगलवार (19 दिसंबर) को लगातार तीसरे दिन न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा और पारा एक डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. यही नहीं यहां मैदानी इलाकों में और वाहनों के शीशों पर बर्फ की परतें जमी हुई दिखी. हालांकि, पर्यटक स्थल पर पहुंचे सैलानियों ने गर्म कपड़ों में चहल-कदमी करते सर्दी के मौसम का आनंद उठाते नजर आये.

फतेहपुर में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान

राज्य के अन्य स्थानों पर रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ सर्दी ने जोर पकड़ लिया है. मंगलवार सुबह सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चूरू में यह 4.8 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी और भीलवाड़ा में 6.4-6.4 डिग्री, वनस्थली में 7.7 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार इस दौरान राज्य के बारां के अंता में 8.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 8.4 डिग्री, अलवर में 9.2 डिग्री सेल्सियस, राजधानी जयपुर में नौ डिग्री सेल्सियस न्यूनतम दर्ज किया गया.

इस दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से 26.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा.

बारिश की भी है संभावना

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 22 दिसंबर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग एवं शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है.

उन्होंने बताया कि 23-24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने एवं राज्य के अधिकतर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close