विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिले में बदला मौसम, बारिश के बीच मतगणना ने बढ़ाई चुनावी गर्मी

सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन ने स्कूल- कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को परेशान किया है. तो वहीं रबी की फसल के लिए यह बरसात फायदेमंद मानी जा रही है. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में आगामी 1 से 2 दिनों में तेज सर्द हवाओं का भी असर देखने को मिल सकता है. 

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिले में बदला मौसम, बारिश के बीच मतगणना ने बढ़ाई चुनावी गर्मी

राजस्थान मौसम अपडेट: राज्य में लगातार बदल रहे मौसम के मिजाज ने रविवार को सुबह से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बरसात से आमजन के साथ पशु-पक्षी एवं वन्यजीवों का जीवन भी प्रभावित हुआ है. सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन ने स्कूल- कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को परेशान किया है. 

डूंगरपुर जिला: आज रविवार के दिन पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के असर के चलते डूंगरपुर में आज रविवार सुबह से मौसम का मिजाज बदल गया है. डूंगरपुर में सुबह 5 बजे से बारिश का दौर चल रहा है. इस वजह से सुबह के समय कामकाजी लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मतगणना के लिए आए कार्मिकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिले के तापमान में भी 4 डिग्री की गिरावट आई है. इससे ठंड का असर बढ़ गया है.

राजसमंद जिला: जिले में भी मौसम ने अपनी करवट ले ली है. जिले में घना कोहरा छाया हुआ है. वहीं हाईवे पर इस कारण वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं. वहीं सूरज निकलने से साथ ही कोहरा बढ़ता जा रहा है. यही हालत राजसमंद जिला मुख्यालय सहित आसपास इलाकों का है. आज जिले के तापमान में एक बार फिर गिरावट के साथ न्यूनतम 8.0 डिग्री दर्ज किया गया है. वही मतगणना को लेकर आज सुबह 7 बजे से एंट्री के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मतगणना में लगे कार्मिक को भी मतगणना स्थल पर पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

सीकर जिला: जिले में रविवार आज सुबह के तापमान में 1.7 डिग्री गिरावट दर्ज हुई है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर बीते शनिवार का तापमान न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री दर्ज किया गया है. तो वहीं अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया है.  फतेहपुर कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में लगातार चार दिन से ओस की बूंद के कारण चारों तरफ घना कोहरा छाया हुआ है. आज रविवार को हल्का कोहरा रहने से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. 

इसे भी पढ़े :Election Results 2023 Live: राजस्थान, MP, CG और तेलंगाना में किसकी बनेगी सरकार? काउंटडाउन शुरू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close