विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पति ने सिर दर्द की दवा मांगी तो पत्नी ने दे दिया ज़हर, पति अनपढ़ था इसलिए नहीं था पसंद

भीलवाड़ा के इस मामले को पुलिस पहले आत्महत्या मान रही थी, मगर जांच हुई तो पता चला मदन को उसी की पत्नी टीना ने मार डाला क्योंकि वह उससे कम पढ़ा-लिखा था.

Rajasthan: पति ने सिर दर्द की दवा मांगी तो पत्नी ने दे दिया ज़हर, पति अनपढ़ था इसलिए नहीं था पसंद

Bhilwara News: बेमेल रिश्ते समाज के लिए कितने घातक हो सकते हैं ? यह कड़वा सच भीलवाड़ा के सदर थाना क्षेत्र के धुमडांस गांव में हुए मदनलाल गाडरी हत्याकांड की जांच में सामने आया है. पढ़ी-लिखी पत्नी वंदना को कम पढ़ा लिखा पति मदन पसंद नहीं था. पति ने एक दिन सिर दर्द की दवा मांगी तो पत्नी ने उसे जहर दे दिया. पोस्टमार्टम में जहर से मौत की बात सामने आने के बाद पुलिस इसे आत्महत्या मान रही थी लेकिन परिजनों का दबाव बना कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता तो पुलिस ने जांच का एंगल बदला जिसके बाद सारा सच सामने आ गया. 

मामला भीलवाड़ा के धूमड़ास गांव का है. जहां 22 साल के मदन की 3 जून को अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे पहले भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल और बाद में उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था. मदन ने 6 जून को उदयपुर अस्पताल में दम तोड़ दिया था. मृतक के भाई नारायण ने अदालत के इस्तेगासा से 15 जून को सदर थाने में रिपोर्ट दी जिसमें बताया गया कि मृतक की पत्नी टीना पुत्री कैलाश गाडरी ने मदन को जहर की गोलियां खिला दी थी. 3 जून को हुई इस घटना से पहले 1 जून को ही टीना अपने पीहर से ससुराल आई थी.

पत्नी ने हत्या की बात कबूली 

पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की तो मामले में बुधवार रात नया मोड़ आ गया. पुलिस अब तक आत्महत्या मान कर मामले की जांच कर रही थी लेकिन मामला हत्या का निकल गया. पुलिस जांच में साफ हो गया की पत्नी को पति पसंद नहीं था जिसकी वजह से पत्नी ने उसकी हत्या कर दी. हत्या करने की बात कबूल करने के बाद सदर थाना पुलिस ने आरोपी वंदना गाडरी को गिरफ्तार कर लिया.

टीना ने पुलिस को बताया कि वह, उसके पति मदन को पसंद नहीं करती थी और किसी और से शादी करना चाहती थी. पति को पसंद नहीं करने की वजह यह थी कि वह कम पढ़ा लिखा था और फैक्ट्री में मजदूरी करता था जबकि वंदना बीए की पढ़ाई कर रही थी.

पत्नी से कम पढ़ा था पति 

पुलिस ने वंदना उर्फ टीना से पूछताछ की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. टीना ने पुलिस को बताया कि वह, उसके पति मदन को पसंद नहीं करती थी और किसी और से शादी करना चाहती थी. पति को पसंद नहीं करने की वजह यह थी कि वह कम पढ़ा लिखा था और फैक्ट्री में मजदूरी करता था जबकि वंदना बीए की पढ़ाई कर रही थी.

भीलवाड़ा पुलिस ने टीना उर्फ वंदना को गिरफ्तार कर लिया है (हरी चुनरी में)

भीलवाड़ा पुलिस ने टीना उर्फ वंदना को गिरफ्तार कर लिया है (हरी चुनरी में)

मांगी दवा, दे दिया जहर

वंदना उर्फ टीना से पूछताछ में खुलासा हुआ कि घटना के दिन तीन जून को मदन के हाथ-पैर दर्द कर रहे थे. इसके चलते उसने पत्नी वंदना से दर्द की गोली मांगी. टीना ने इसे मदन को रास्ते से हटाने का मौका मानते हुये उसे टेबलेट के बजाय सल्फोस की गोली दे दी. मदन ने पत्नी पर विश्वास करते हुये सल्फोस की गोली को टेबलेट मानकर खा लिया और कुछ देर बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ गई.

आंटा-सांटा प्रथा से हुई थी शादी 

जेंडर असंतुलन की वजह से मेवाड़ के कई ग्रामीण अंचलों में आंटा-सांटा विवाह प्रथा है. पुलिस का कहना है कि टीना व मदन का विवाह आंटा-सांटा प्रथा के तहत हुआ था. मदन की बहन की शादी वंदना के भाई के साथ हुई थी.

ये भी पढ़ें - 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी किया संबोधन, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहे विरासत प्रबंधन को नये आयाम
Rajasthan: पति ने सिर दर्द की दवा मांगी तो पत्नी ने दे दिया ज़हर, पति अनपढ़ था इसलिए नहीं था पसंद
Last Day of discussion on Budget in Rajasthan Assembly, Diya Kumari will answer after the LoP address
Next Article
Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब
Close
;