विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

'मुफ्त योजनाएं एक जेब से पैसा निकाल दूसरी जेब में डालने जैसा' वसुंधरा का कांग्रेस पर बड़ा हमला

बहरोड़ में पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन सभाओं को संबोंधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा जाते-जाते शुरू की गईं मुफ्त उपहार देने की योजनाएं एक जेब से पैसा निकाल कर दूसरे जेब में डालने जैसी हैं.

Read Time: 3 min
'मुफ्त योजनाएं एक जेब से पैसा निकाल दूसरी जेब में डालने जैसा' वसुंधरा का कांग्रेस पर बड़ा हमला
भाजपा नेता वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में राजस्थान की रणभूमी में नेता जुबानी जंग लड़ रहे हैं. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रस सरकार पर हमला बोला, राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा जाते-जाते शुरू की गई मुफ्त उपहार देने की योजनाएं एक जेब से पैसा निकाल कर दूसरी जेब में डालने जैसी हैं.

बिजली बिल के नाम पर जनता को लूटा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता राजे ने सोमवार को हनुमानगढ़, नोहर और बहरोड़ में पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन सभाओं को संबोंधित करते हुए कहा कि ईंधन उपकर के नाम पर बिजली के बिल में पहले तो जनता से साढ़े 56 करोड़ वसूल लिए, अब उसमें से कुछ हिस्सा मुफ्त बिजली के नाम पर दे रही है, यानी लूटा ज़्यादा दिया कम.

झूठे वादों के बिना आगे नहीं बढ़ती कांग्रेस

उन्होंने कहा, कांग्रेस साढ़े चार साल जनता को आहत करती रही,अब चुनाव आ गये तो राहत का नाटक करने लगी. आगे कहा भाजपा झूठे वादे नहीं करती जबकि कांग्रेस झूठे वादों के बिना आगे नहीं बढ़ती. 

कांग्रेस सरकार द्वारा जाते-जाते शुरू की गईं मुफ्त उपहार देने की योजनाएं एक जेब से पैसा निकाल कर दूसरे जेब में डालने जैसी हैं.
प्रश्नपत्र लीक के कारण, युवाओं ने आत्महत्या की, आज सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी राजस्थान में है. भाजपा सरकार आएगी और प्रश्नपत्र लीक न हो इसका इंतज़ाम करेगी.

वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री (राजस्थान)

सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी राजस्थान में

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, वादा करके भी कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ़ नहीं किया तो किसान आत्महत्या करने लगे. हमारी सरकार ने 27.15 लाख किसानों का 7 हजार 700 करोड़ का कर्ज माफ किया था. 

ERCP योजना पर हुई राजनीति

राजे ने कहा कि बहरोड के साथ-साथ कई क्षेत्रों के लिए जीवनदायिनी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी- ERCP) का काम हमने पिछले कार्यकाल में शुरू किया था, लेकिन इस सरकार ने इसे राजनीति में उलझा दिया. अब हमारी सरकार आएगी और इस काम को गति मिलेगी.

यह भी पढ़ें- करीब 12 करोड़ रुपये के मालिक हैं CM गहलोत, नहीं है कोई गाड़ी, लेकिन पिछले 10 साल में 7 गुना बढ़ी संपत्ति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close