विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दो योजनाओं को बंद करने पर कांग्रेस ने कहा, 'सरकार को गांधी नाम से दिक्कत', बीजेपी ने बताया निरस्त करने का कारण

राजस्थान में भजन लाल शर्मा की सरकार ने राजीव गांधी युवा इंटर्नशिप कार्यक्रम और महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती दो योजना को बंद कर दिया है. अब इस पर सियासत तेज हो गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में दो योजनाओं को बंद करने पर कांग्रेस ने कहा, 'सरकार को गांधी नाम से दिक्कत', बीजेपी ने बताया निरस्त करने का कारण
पूर्व की योजनाओं के बंद करने पर बीजेपी कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप

Rajasthan News: राजस्थान में भजन लाल शर्मा की सरकार ने कांग्रेस की पूर्व दो योजनाओं को निरस्त कर दिया है. इसमें राजीव गांधी युवा इंटर्नशिप कार्यक्रम और महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती दो योजना शामिल है. ऐसे में कहा जा रहा है कि नई सरकार अब धीरे-धीरे पुरानी योजनाओं को बंद करेगी. हालांकि, सीएम भजन लाल शर्मा ने आश्वासन दिया था कि पूर्व की योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा. हालांकि इस बयान के बाद ही इंटर्नशिप कार्यक्रम और सेवा प्रेरक भर्ती को निरस्त कर दिया गया. अब इस पर कहा जा रहा है कि बीजेपी सरकार बदले की भावना से इसे बंद किया है. जबकि बीजेपी ने बताया है कि उसने इन योजना को क्यों बंद किया है.

राजस्थान में सरकार बदलते ही पुरानी योजनाओं को बंद करने का सिलसिला शुरू हो गया है. राजस्थान की नवगठित सरकार ने आदेश जारी कर अशोक गहलोत सरकार की शुरू की हुई राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम को बंद कर दिया साथ ही 50,000 महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती को भी निरस्त कर दिया.

गहलोत और डोटासरा ने कहा था बंद न करें चाहें तो नाम बदल दें

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद करने का विरोध करते हुए कहा कि सरकार चाहे तो योजना का नाम बदल दें. लेकिन बंद न करें, सरकार युवाओं को बेरोजगार क्यों कर रही है. राजीव गांधी युवा मित्र भी यही चाहते हैं.

इन योजनाओं को बंद करने के बाद अब सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या सरकार गांधी के नाम से चल रही अलग-अलग योजनाओं को बंद करने या उनका नाम बदलने पर भी विचार कर रही है. बता दें, प्रदेश में करीब एक दर्जन से ज्यादा योजनाएं इंदिरा, राजीव और महात्मा गांधी के नाम पर चल रही हैं. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा सरकार को गांधी नाम से दिक्कत है, इसलिये वह इन योजनाओं को बंद कर रही है.

बीजेपी ने बताया बंद करने का कारण

कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी ने इनकार करते हुए कहा है कि राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप को बंद करने का कारण यह है कि, युवा मित्रों के रूप में एक पार्टी के कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया था, इसलिए यह कदम उठाया गया है.

यह भी पढ़ेंः हराम का कमाते हो, औलाद लूली-लंगड़ी होगी... भाजपा विधायक ने डॉक्टर को सुनाई खरी-खोटी, वीडियो वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close