विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

राजनाथ सिंह के 'राहुलयान लॉन्च नहीं हो सका' बयान पर सैनिक कल्याण बोर्ड ने जताई आपत्ति

जैसलमेर में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा को रवाना करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चंद्रयान तो चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतर गया, लेकिन 'राहुलयान' न तो लॉन्च हो सका और न ही लैंड कर सका. रक्षा मंत्री के इस बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है. 

Read Time: 3 min
राजनाथ सिंह के 'राहुलयान लॉन्च नहीं हो सका' बयान पर सैनिक कल्याण बोर्ड ने जताई आपत्ति
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के राहुलयान लांच नहीं हो सका वाले बयान पर सैनिक कल्याण बोर्ड ने आपत्ति जताई है.सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष कर्नल मानवेंद्र सिंह जसोल ने रविवार को कहा कि रक्षा मंत्री का राहुलयान वाला बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री एक बड़े पद पर हैं और उनसे ऐसे शब्दों की उम्मीद नहीं थी. उन्होंने कहा कि क्षत्रिय धर्म में किसी के प्रति ओछी बात करना सिखाया नहीं जाता है. 

गौरतलब है जैसलमेर में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा को रवाना करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चंद्रयान तो चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतर गया, लेकिन 'राहुलयान' न तो लॉन्च हो सका और न ही लैंड कर सका. रक्षा मंत्री के इस बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

ck5gkg

सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष कर्नल मानवेंद्र सिंह जसोल

जसोल के इस बयान पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि रक्षा मंत्री का बयान देश के गौरव को ठेस पहुंचाता है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

मीडिया से बातचीत करते हुए जसोल ने कहा कि देश में आज का वातावरण देखकर अटल बिहारी वाजपेयी की आत्मा अवश्य दुखी होगी। जसोल ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री से उक्त बयान को वापस लेने की मांग की है और बताया कि उन्होंने रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर उनके बयान पर आपत्ति जताई है. 

गौरतलब है जसोल के इस बयान पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि रक्षा मंत्री का बयान देश के गौरव को ठेस पहुंचाता है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. इस विवाद के बीच राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्होंने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया था. हालांकि जसोल ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री के बयान को साफ-साफ सुना है. उन्होंने राहुल गांधी का नाम लेकर ही बयान दिया था.

ये भी पढ़ें- सनातन धर्म के अपमान के लिए INDIA गठबंधन को माफी मांगनी चाहिए: राजनाथ सिंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close