विज्ञापन
Story ProgressBack

शहीद कारसेवक की बेटी ने कहा- राम मंदिर की नींव में ईंट की तरह हैं पिता, अब साकार हो रहा उनका सपना

22 जनवरी को अयोध्या में रामलल्ला के भव्य मंदिर का उद्घाटन होगा उस दौरान पिता महेंद्र नाथ के आत्मा को शांति मिलेगी, यह बातें उनकी पु्त्री वीरा अरोड़ा ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कही.

Read Time: 3 min
शहीद कारसेवक की बेटी ने कहा- राम मंदिर की नींव में ईंट की तरह हैं पिता, अब साकार हो रहा उनका सपना
राममंदिर कारसेवा के दौरान प्रो. महेंद्र नाथ की हुई थी मौत.

Rammandir Nirman Aayodhya: राम जन्मभूमि के लिए वर्ष 1990 में अपने प्राणों को न्योछावर कर बलिदान देने वाले कारसेवक प्रोफेसर महेंद्र नाथ अरोड़ा की 33 वर्ष बाद कल्पना साकार हो रही है. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलल्ला के भव्य मंदिर का उद्घाटन होगा उस दौरान पिता महेंद्र नाथ के आत्मा को शांति मिलेगी, यह बातें उनकी पु्त्री वीरा अरोड़ा ने एनडीटीवी से खास बातचीत के दौरान कही.

'साकार हो रहा है पिता के राम मंदिर की कल्पना'

दिवंगत प्रोफेसर महेंद्र नाथ अरोड़ा की पुत्री वीरा अरोड़ा ने कहा इस भावुक क्षण पर अपने पिता के बलिदान को याद करते हुए कहा कि 33 वर्ष बाद अब उनके पिता की यह कल्पना साकार हो रही है. राम मंदिर के भव्य उद्घाटन का श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. 

वीरा ने अपने माता-पिता के तस्वीर की बगल में राम मंदिर की तस्वीर लगा रखी है

वीरा अरोड़ा ने अपने माता-पिता के तस्वीर की बगल में राम मंदिर की तस्वीर लगा रखी है

'राम मंदिर के नींव मे एक ईट की तरह हैं पिता'

वीरा ने कहा हमें खुशी है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है पर दुख इस बात का भी है कि पिताजी इस दुनिया मे नही हैं. वीरा अरोड़ा ने बताया कि उनके पिताजी ने जो मंदिर को लेकर प्राणों की आहुति दी थी, वह अब वर्तमान में नींव के रूप में सिद्ध हो रही है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके इस बलिदान को भव्य मंदिर के नए स्वरूप के रूप में दिया है, आज भव्य मंदिर का यह नया स्वरूप उन कारसेवकों के बलिदान का ही प्रमाण है.

'हिंदू धर्म के साथ शिक्षक धर्म भी निभाया'

एनडीटीवी से बात करते हुए कारसेवक सहित महेंद्र नाथ अरोड़ा की पुत्री ने बताया कि उनके पिता विश्वविद्यालय में बतौर अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे और वह अपने कार्य के प्रति बहुत समर्पित रहा करते थे. जहां शिक्षा के मंदिर में शिक्षक धर्म के साथ ही उसे दौरान उन्होंने विश्व हिंदू परिषद और संघ से भी कहीं लोगों को जोड़ा था. रामजन्म भूमि मंदिर ट्रस्ट की ओर से उन्हें मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में निमंत्रण भी भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें- Ayodhya Ram Temple: 392 स्तंभ, 44 दरवाजे और 161 फीट ऊंचाई... अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर की 20 बड़ी विशेषताएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close