विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

45 साल से CM गहलोत के क़रीबी रहे रामेश्वर दाधीच ने छोड़ी कांग्रेस, सूरसागर से टिकट नहीं मिलने से थे नाराज़

रामेश्वर दाधीच जोधपुर कांग्रेस के प्रमुख ब्राह्मण नेता रहे हैं. उनके भाजपा में जाने से जोधपुर में ब्राह्मण वोटों में भाजपा सेंध लगाने में कामयाब हो सकती है. 

Read Time: 3 min
45 साल से CM गहलोत के क़रीबी रहे रामेश्वर दाधीच ने छोड़ी कांग्रेस, सूरसागर से टिकट नहीं मिलने से थे नाराज़
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दाएं तरफ बैठे रामेश्वर दाधीच

Rajasthan Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री के हमशक्ल और करीब 45 साल तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच ने आखिर कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. गुरुवार को भाजपा के राजस्थान प्रभारी मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और राजस्थान के प्रभारी विजय राहटकर की मौजूदगी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जोधपुर के पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच भाजपा में शामिल हो गए.

पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच ने पिछले दिनों सूरसागर विधानसभा से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से टिकट मांगा था. दाधीच ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया था कि, मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वह उन्हें सूरसागर विधानसभा क्षेत्र का टिकट दिला देंगे, लेकिन जब कांग्रेस की सूची आई तो सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस ने शहजाद खान को टिकट दे दिया. जिसका काफी विरोध भी हुआ था. 

हालांकि जब मुख्यमंत्री जोधपुर आए तो कई विरोध के स्वरों को समझाइश कर शांत करवा दिया था. लेकिन पूर्व महापौर अपना नामांकन भर कर चुनौती दे रहे थे, हालांकि उन्हें भी समझाने का प्रयास मुख्यमंत्री द्वारा किया गया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके . गुरुवार को नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया के दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता पूर्व महापौर के संपर्क में रहे जिसके बाद उन्होंने नामांकन वापस लिया और बीजेपी में शामिल हो गए.

भाजपा में शामिल होने के बाद दाधीच ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निर्णय लेने की क्षमता के कारण भाजपा में शामिल हुआ हूं. मैं उनसे लंबे समय से प्रभावित था. अगर वह प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर का निर्माण नहीं हो पाता.''

नामांकन वापसी के बाद बीजेपी के जोधपुर जिला अध्यक्ष देवेंद्र सालेचा,राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, विजया रहाटकर और अन्य नेताओं ने जिस तरह से प्लान किया था उसका पता कि कांग्रेसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. नबेहद गोपनीय तरीके सेजोधपुर एयरपोर्ट पर चार्टर प्लेन भेजा गया और उस प्लेन से रामेश्वर दाधीच को जयपुर ले जाया गया जहां केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उनका स्वागत किया और बीजेपी ज्वाइन करवाई .

रामेश्वर दाधीच जोधपुर कांग्रेस के प्रमुख ब्राह्मण नेता रहे हैं. उनके भाजपा में जाने से जोधपुर में ब्राह्मण वोटों में भाजपा सेंध लगाने में कामयाब हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- सरदारशहर से RLP के लालचंद मुंड ने उठाया पर्चा, बाड़मेर में उम्मेदराम ने प्रियंका चौधरी को दिया समर्थन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close