विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Assembly Session: रामगढ़ विधायक ज़ुबैर खान ने ली संस्कृत में शपथ, प्रोटेम स्पीकर ने कोलायत विधायक को राजस्थानी में शपथ लेने से रोका

कोलायत से निर्वाचित अंशुमान सिंह भाटी ने राजस्थानी भाषा में  विधायक पद की शपथ लेते हुए प्रोटेम स्पीकर ने कहा राजस्थानी भाषा में शपथ नहीं ले सकते. राजस्थानी भाषा 8वीं अनुसूची में शामिल नहीं होने की वजह से राजस्थानी भाषा में शपथ नहीं ले सकते उसके बाद अंशुमान सिंह ने दोबारा हिंदी भाषा में शपथ ली.

Read Time: 2 min
Rajasthan Assembly Session: रामगढ़ विधायक ज़ुबैर खान ने ली संस्कृत में शपथ, प्रोटेम स्पीकर ने कोलायत विधायक को राजस्थानी में शपथ लेने से रोका
कांग्रेस विधायक ज़ुबैर खान और कोलायत विधायक आशुमान भाटी

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान की नवगठित 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है , जिसमें सभी 199 नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. CM भजनलाल शर्मा, डिप्टी CM दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ले ली है. उसके बाद अन्य विधायकों के शपथ लेने का सिलसिला जारी है. 

कोलायत से निर्वाचित अंशुमान सिंह भाटी ने राजस्थानी भाषा में  विधायक पद की शपथ लेते हुए प्रोटेम स्पीकर ने कहा राजस्थानी भाषा में शपथ नहीं ले सकते. राजस्थानी भाषा 8वीं अनुसूची में शामिल नहीं होने की वजह से राजस्थानी भाषा में शपथ नहीं ले सकते, उसके बाद अंशुमान सिंह ने दोबारा हिंदी भाषा में शपथ ली. वहीं, रामगढ़ से कांग्रेस विधायक ज़ुबैर खान ने संस्कृत में शपथ ली.

कोलायत से निर्वाचित अंशुमान सिंह भाटी ने राजस्थानी भाषा में  विधायक पद की शपथ लेते हुए प्रोटेम स्पीकर ने कहा राजस्थानी भाषा में शपथ नहीं ले सकते.

मालूम हो कि राजस्थानी भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग कई सालों से जारी है.  इसके लिए एक लम्बा आंदोलन भी चला है. बाड़मेर की शिव सीट से विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भी प्रोटेम स्पीकर को राजस्थानी भाषा में शपथ लेने की अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली.

यह भी पढ़ें- विधानसभा में 72 विधायक पहली बार लेंगे शपथ, इस बार सदन पहुंची 20 महिला विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close