विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

RAS Exam 2023: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन विचाराधीन कैदियों ने दी RAS की परीक्षा

रविवार को बांसवाड़ा जिले में 13 हज़ार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, लेकिन इसमें से तीन परीक्षार्थी ऐसे भी शामिल हुए जो वर्तमान में विचाराधीन कैदियों के रूप में जिला कारागृह में कैद हैं. प्रशासन ने इनको कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा केंद्र पर ले जाया गया और परीक्षा दिलवाई.

Read Time: 2 min
RAS Exam 2023: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन विचाराधीन कैदियों ने दी RAS की परीक्षा
परीक्षा के लिए जाते जेल में बंद परीक्षार्थी

राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा देकर बड़ा अधिकारी बनने के लिए रविवार को बांसवाड़ा जिले में 13 हज़ार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, लेकिन इसमें से तीन परीक्षार्थी ऐसे भी शामिल हुए जो वर्तमान में विचाराधीन कैदियों के रूप में जिला कारागृह में कैद हैं. प्रशासन ने इनको कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा केंद्र पर ले जाया गया और परीक्षा दिलवाई.

जिला कारागृह अधीक्षक नवल किशोर शर्मा के अनुसार कारागृह के तीन विचाराधीन कैदियों को जिले में आरएएस प्री (RAS) परीक्षा के लिए बनाए गए अलग-अलग स्थान पर परीक्षा केंद्र पर पुलिस सुरक्षा के साथ भेजा गया. विचाराधीन कैदियों को परीक्षा देने के लिए बांसवाड़ा डायलॉव रोड पर स्थित नगेंद्र सिंह विधि महाविद्यालय, बड़गांव सीनियर सेकेंडरी स्कूल और भारतीय विद्या भवन राती तलाई में परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया था.

जेल में बंद प्रमोद पिता फुल शंकर, ललित पिता पूजा डामोर और भाविक पिता रामलाल ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा दी. इसमें से दो बंदी आरक्षण को लेकर हुए आंदोलन में गिरफ्तार किया गया है और एक बंदी हत्या के मामले में दो साल से बंद है. 

जिला कारागृह के विचाराधीन कैदियों को परीक्षा दिलाने के लिए जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी उनके सामने भी कारागृह से परीक्षा केंद्र तक लाने और उनको सुरक्षित रूप से वापस कारागृह में ले जाना किसी कड़ी परीक्षा से कम नहीं रही. पुलिसकर्मियों ने इन विचाराधीन कैदियों को सुबह नौ बजे कारागृह से नियत समय पर परीक्षा केंद्र तक ले गए और सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक परीक्षा दिलाने के बाद वापस कारागृह पहुंचाया, इस दौरान उन पर कड़ी निगरानी रखी गई.

यह भी पढ़ें: राजस्थान लोक सेवा आयोग की RAS प्रारंभिक परीक्षा कल, ये डॉक्यूमेंट साथ ले जाना न भूलें अभ्यार्थी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close