विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में RAS मुख्य परीक्षा होगी रद्द! मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा सीएम से बात हुई है...

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने आरएएस मुख्य परीक्षा पोस्टपोन कराने के संकेत दे दिये हैं. मुख्य परीक्षा को स्थगित कराने की मांग लेकर छात्र पहले से ही आंदोलन कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
राजस्थान में RAS मुख्य परीक्षा होगी रद्द! मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा सीएम से बात हुई है...
राजस्थान कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा

Rajasthan RAS Exam Update: राजस्थान में आरएस (Rajasthan Administrative Service) मुख्य परीक्षा 2023 को स्थगित किया जा सकता है. राजस्थान के कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने इसके संकेत दे दिये हैं. मुख्य परीक्षा को स्थगित कराने की मांग लेकर छात्र पहले से ही आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच किरोड़ी लाल मीणा ने भी सीएम से मुलाकात कर इस परीक्षा को पोस्टपोन (RAS Postponed) करने की मांग पर फैसला लेने की बात की है. इसके साथ ही सीएम से मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने ERCP को लेकर भी बात की है.

सीएम भजन लाल से मुलाकात के बाद बोले किरोड़ी लाल मीणा

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से मुलाकात के बाद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, आज सीएम से मुलाकात हुई है जिसमें एक प्रतिनिधिमंडल RAS की परीक्षा को Postponed करने की मांग की है. प्रतिनिधिमंडल ने मुझसे भी मुलाकात की और उनकी मांग है कि परीक्षा पोस्टपोन हो और पूरा समय दिया जाए.

उन्होंने कहा ऐसे बहुत से लोग है जो चुनाव में भाग लिया है और वह परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए हैं. आमतौर पर जब भी आरएएस की परीक्षा होती है तो करीब 5 से 6 महीने का समय दिया जाता है. लेकिन इस बार करीब 3 महीने का समय दिया गया है जो काफी कम है.

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री से मैंने भी इस संबंध में बात की है. इस पर फैसला लिया जा सकता है.

बता दें, राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 27-28 जनवरी को RAS Mains Exam को आयोजित किया जाएगा. लेकिन छात्र इसे और 3 महीने आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. 

ERCP जल्दी लागू करने की मांग

कैबिनट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने ये भी बताया कि ERCP के संबंध में दिल्ली में हाल ही में एक बैठक हुई थी. जिसमें ERCP जल्द से जल्द कैसे लागू होगी इस पर सीएम से बात की गई. इस पर एक कमेटी बनाई जाएगी जिसके बाद इसे जल्द से जल्द लागू किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः जानिए क्या है नया हिट एंड रन कानून, जिसका ट्रक और बस ड्राइवर कर रहे हैं विरोध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close