विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

सीआईडी ने पकड़ी 3800 KG लाल चंदन की लकड़ियां, क़ीमत क़रीब 12 करोड़ रुपये, चार लोग गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि, प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि आरोपी लाल चंदन को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर आपूर्ति करते थे.

Read Time: 2 min
सीआईडी ने पकड़ी 3800 KG लाल चंदन की लकड़ियां, क़ीमत क़रीब 12 करोड़ रुपये, चार लोग गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो ( फाइल फोटो )
JAIPUR:

रविवार को राजस्थान पुलिस की अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के एक दल ने कोटपूतली बहरोड़ जिले के विराटनगर थाना क्षेत्र से 3808.60 किलोग्राम अवैध लाल चंदन की लकड़ियां बरामद की हैं. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 12 करोड़ रुपए आंकी गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि प्रदेश में पहली बार इतनी मात्रा में लाल चंदन की लकड़ी पकड़ी गई है. मौके से एक बोलेरो व ब्रेजा गाड़ी भी जब्त की गई है. उन्होंने बताया कि जब सड़क किनारे चंदन की लकड़ियों को वाहन में लादा जा रहा था तभी विराट नगर थाना पुलिस ने अशीष कुमार, मुकेश गुर्जर, अशोक मीणा और जफरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से विकास, आबिद मेव, विकास मीणा और नरेश मीणा फरार हो गए. रमेश मीणा इस गिरोह का सरगना है. फ़रार आरोपियों की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है और गिरफ्तारी के बाद गिरोह के तंत्र का खुलासा होने की भी संभावना है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि प्रदेश में पहली बार इतनी मात्रा में लाल चंदन की लकड़ी पकड़ी गई है. मौके से एक बोलेरो व ब्रेजा गाड़ी भी जब्त की गई है.

उन्होंने बताया कि लाल चंदन की तस्करी दक्षिण भारत के तमिलनाडु और कर्नाटक राज्य से होती है. बिना अनुमति लाल चंदन का परिवहन, संग्रहण और बेचना अवैध है. वहीं प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि आरोपी लाल चंदन को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर आपूर्ति करते थे.

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले सागवाड़ा पुलिस का बड़ा एक्शन, 49 लाख के सोने के साथ 2 लोगों को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close