विज्ञापन

Rajasthan: फर्जी डिग्री दिलाने में मदद कर रहा था कांग्रेस विधायक का रिश्तेदार, SOG की रडार पर आते ही हुआ लापता

पुलिस को यह भी ध्यान में आया है कि फर्जी डिग्री के जरिए कई लोगों की नौकरियां भी लग चुकी है. ऐसे में यह जांच आगे बढ़ेगी तो कई और लोग भी इस जांच के दायरे में आएंगे.

Rajasthan: फर्जी डिग्री दिलाने में मदद कर रहा था कांग्रेस विधायक का रिश्तेदार, SOG की रडार पर आते ही हुआ लापता
विजय सिंह खड़िया.

Rajasthan News: राजस्थान में डमी परीक्षार्थियों के माध्यम से सरकारी नौकरी हासिल करने और वन रक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के बाद, अब फर्जी डिग्री (Fake Degree) दिलाने का मामला भी सामने आया है. बी एड (Bachelor of Education) की फर्जी डिग्री दिलाने के मामले में कुशलगढ़ विधायक रमिला खड़िया (Ramila Khadiya) के परिवार का एक सदस्य भी पुलिस की रडार पर हैं, जिसकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है. 

कई सालों से कर रहा था यह काम

पुलिस को पंचायत समिति सदस्य और विधायक रमिला खड़िया के जेठ छगन खड़िया का लड़का विजय सिंह खड़िया के खिलाफ कई सबूत मिले हैं. इसके बाद से उसकी तलाश पुलिस द्वारा किए जा रही है. लेकिन वो पुलिस के डर से फरार हो गया है. दलाल व डमी अभ्यर्थी विरमाराम से हुई पुलिस की पूछताछ में जानकारी आई कि विजय खड़िया और विरमाराम की 20 साल से दोस्ती है और दोनों बिजनेस पार्टनर भी रहे हैं. पुलिस जांच में यह सामने आया कि विजय खड़िया कई सालों से लोगों को फर्जी डिग्री दिलाने का काम कर रहा है. इसको लेकर पुलिस के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है.

पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने का शक

पुलिस को यह भी ध्यान में आया है कि फर्जी डिग्री के जरिए कई लोगों की नौकरियां भी लग चुकी है. ऐसे में यह जांच आगे बढ़ेगी तो कई और लोग भी इस जांच के दायरे में आएंगे. पुलिस के अनुसार, संदिग्ध विजय खड़िया की दो पत्नियां हैं. इनमें से एक की सरकारी नौकरी है. विजय सिंह खड़िया वर्तमान में बड़ी सरवा के महुदा क्षेत्र से पंचायत समिति सदस्य है और वह ठेकेदार का काम भी करता है. जांच में यह भी आया कि बी एड में प्रवेश व परीक्षा दिलाने के लिए लोगों से हजारों रुपए ऐंठ लेता था.

ये भी पढ़ें:- किरोड़ी लाल मीणा ने 2 बार भेजा था CM को इस्तीफा, BJP से नाराजगी पर दिया यह जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan: फर्जी डिग्री दिलाने में मदद कर रहा था कांग्रेस विधायक का रिश्तेदार, SOG की रडार पर आते ही हुआ लापता
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close