विज्ञापन

राजस्थान के मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई पर गिरी विभागीय गाज, प्रशासनिक कारणों से किया गया APO

Pratapgarh's CHMO APO: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के CHMO जीवराज मीणा को APO किया गया है. जीवराज मीणा प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई हैं.

राजस्थान के मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई पर गिरी विभागीय गाज, प्रशासनिक कारणों से किया गया APO
Pratapgarh's CHMO Jeevraj Meena APO: प्रतापगढ़ के सीएचएमओ और राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई जीवराज मीणा एपीओ.

Pratapgarh's CHMO Jeevraj Meena APO: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से फिर एक बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई की खबर सामने आई है. यहां प्रदेश सरकार के मंत्री के बहनोई को एपीओ किया गया है. इससे पहले मंगलवार को प्रतापगढ़ के एसपी लक्ष्मण दास को निलंबित किया गया था. एसपी पर यह कार्रवाई एसीबी एक्शन के बाद हुई थी. सोमवार को एसीबी ने प्रतापगढ़ में अरनोद थानाधिकारी सुरेंद्र सोलंकी को 8 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. एसपी के निलंबन के बाद अब प्रतापगढ़ से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के एपीओ किए जाने की खबर सामने आई है.

खास बात यह है कि प्रतापगढ़ के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जीवराज मीणा प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई हैं. मिली जानकारी के अनुसार प्रशासनिक कारणों और लोकहित में जीवराज मीणा को एपीओ किया गया है. 

जयपुर मुख्यालय में करना होगा रिपोर्ट

प्रतापगढ़ सीएचएमओ जीवराज मीणा को एपीओ किए जाने संबंधी आदेश स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त शासन सचिव निशा मीना ने जारी किए. इस आदेश के अनुसार जीवराज मीणा को जयपुर मुख्यालय में रिपोर्ट करना होगा. हालांकि जीवराज मीणा को एपीओ क्यों किया गया, इसकी विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार है. 

प्रतापगढ़ सीएचएमओ जीवराज मीणा को एपीओ किए जाने का आदेश.

प्रतापगढ़ सीएचएमओ जीवराज मीणा को एपीओ किए जाने का आदेश.

CHMO का हाल ही में मिला था चार्ज

डॉक्टर मीणा राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के सगे बहनोई है. प्रदेश के राजस्व मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई डॉक्टर जीवराज मीणा को हाल ही में सीएमएचओ का कार्यभार दिया गया था. उसके बाद महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक का अतिरिक्त चार्ज भी दिया गया. डॉ मीणा इसके पहले मुंगाना में चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनात थे. 

कार्यशैली को लेकर मिल रही शिकायतें

सरकार बदलने के साथ हुई सीएमएचओ की नियुक्ति से स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कई अधिकारी नाराज थे. बाद में सीएमएचओ की कार्यशैली को लेकर भी शिकायतें सामने आ रही थी. हालांकि जो आदेश जारी हुआ है वह 24 अगस्त का है, लेकिन उजागर आज हुआ. तीन दिनों के बाद इस आदेश के सामने आने से कई तरह की चर्चाएं चल रही है फिलहाल जिले के दो उच्च अधिकारियों के इस तरह एपीओ होने से चर्चाओं का बाजार गर्म है.


यह भी पढे़ं - प्रतापगढ़ SHO के 8 लाख रुपये रिश्वत मामले में SP पर गिरी गाज, सरकार ने किया निलंबित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
राजस्थान के मंत्री हेमंत मीणा के बहनोई पर गिरी विभागीय गाज, प्रशासनिक कारणों से किया गया APO
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close