विज्ञापन
Story ProgressBack

पेपरलीक मामले में बड़ा एक्शन, RPSC सदस्य बाबूलाल कटारा को राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया निलंबित

बाबूलाल कटारा राजस्थान में थर्ड ग्रेड टीचर थे. इसके बाद लगातार कई पदों पर रहे और फिर टीआरआई पद से सेवानिवृत्त होने के बाद आरपीएससी सदस्य बने. आरपीएससी सदस्य पद पर होने के दौरान ही उनपर पेपरलीक के आरोप लगे.

Read Time: 2 min
पेपरलीक मामले में बड़ा एक्शन,  RPSC सदस्य बाबूलाल कटारा को राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया निलंबित
पेपरलीक केस में RPSC सदस्य बाबूलाल कटारा को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने निलंबित किया.

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान पेपरलीक मामले में शुक्रवार को राज्यपाल कलराज मिश्र ने बड़ा फैसला लिया है. राज्यपाल ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के सदस्य बाबूलाल कटारा को निलंबित कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राज्यपाल ने बाबूलाल कटारा को निलंबित किया है. राजभवन की ओर से जारी सूचना के अनुसार राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 317 के उपबंध  (2) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कदाचार के आधार पर राष्ट्रपति द्वारा उच्चतम न्यायालय को निर्देश किए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.
 

मालूम हो कि बाबूलाल कटारा पेपरलीक मामले में अभी जेल में है. उनके अलावा एजेंसियों ने पेपर लीक के मामले में और भी कई लोगों को गिरफ्तार किया है. जो अलग-अलग जेलों में बंद है. बीते दिनों ईडी ने पेपरलीक मामले के पांच आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. 

बाबूलाल कटारा थर्ड ग्रेड टीचर थे. इसके बाद लगातार कई पदों पर रहे और फिर टीआरआई पद से सेवानिवृत्त हुए. फिर वो आरपीएससी सदस्य बने. फिर इसी साल पद से हटाए गए. पिछले साल दिसंबर में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान का पेपर था. जिसका पेपर लीक हुआ था. इस पेपर लीक के मामले में बाबूलाल कटारा पर कई आरोप लगे थे. जिसकी जांच अब भी जारी है. इस बीच राज्यपाल ने उन्हें विशेष शक्तियों का प्रयोग करते हुए निलंबित कर दिया है.  

यह भी पढ़ें - पेपरलीक पर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, अब मुख्य सचिव और DGP लेवल से होगी मॉनिटरिंग, हेल्पलाइन नंबर जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close