विज्ञापन

डीडवाना में किसान के घर से मिला 1 करोड़ 20 लाख रुपए कैश, भांजे ने की थी ऐसी करतूत कि मामा को भी जाना पड़ा जेल

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के एक घर से शुक्रवार को पुलिस ने एक करोड़ 20 लाख रुपए कैश जब्त किए. इस मामले में घर के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि गिरफ्तार शख्स का कहना है कि उसका इस पैसे से कोई लेना-देना नहीं है.

डीडवाना में किसान के घर से मिला 1 करोड़ 20 लाख रुपए कैश, भांजे ने की थी ऐसी करतूत कि मामा को भी जाना पड़ा जेल
किसान के घर से जब्त पैसे के साथ मौलासर पुलिस की टीम.

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले से पुलिस ने एक किसान के घर से एक करोड़ 20 लाख रुपए जब्त किए. यह कार्रवाई डीडवाना जिले के मौलासर थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है. गिरफ्तार शख्स उस घर का मालिक है, जिस घर से पुलिस ने एक करोड़ 20 लाख रुपए जब्त किए. हालांकि गिरफ्तार शख्स का कहना है कि उस पैसे का उसका कोई लेना-देना नहीं है. उसके भांजे ने यह पैसा उसके यहां रखा था. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.  

निंबाहेड़ा स्थित सीमेंट फैक्ट्री से पैसे की चोरी

बताया जा रहा है कि मौलासर निवासी एक आरोपी यह नकदी निंबाहेड़ा स्थित जेके सीमेंट फैक्ट्री से चोरी कर फरार हुआ था. इसके बाद आरोपी यह नकदी कुचामन सिटी स्थित अपने मामा के घर पर रखकर फरार हो गया था. निंबाहेड़ा पुलिस से इसकी सूचना मौलासर पुलिस को मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नगदी से भरा बैग बरामद कर लिया.

सीमेंट फैक्ट्री में काम करता था आरोपी

जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि निंबाहेड़ा के कोतवाली थाना पुलिस के सहायक उप निरीक्षक सूरज कुमार ने मौलासर थाना पहुंचकर बताया था कि मौलासर निवासी अंकित मोर नामक व्यक्ति जेके सीमेंट फैक्ट्री में कार्यरत है. यह व्यक्ति जेके सीमेंट फैक्ट्री के रुपए चोरी कर फरार हो गया हैं. इस सूचना पर डीएसपी धरम पूनिया के नेतृत्व में मौलासर पुलिस की एक टीम गठित की गई, जिसने तकनीकी साक्ष्य एवं सूचनाओं के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू की. 

1.20 करोड़ रुपए जब्त करने वाली पुलिस टीम.

1.20 करोड़ रुपए जब्त करने वाली पुलिस टीम.

चोरी के पैसे लेकर मामा के घर पहुंचा था आरोपी

इस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपी अंकित मोर कुचामन सिटी निवासी अपने मामा दौलतराज के घर पर है. इस पर तत्काल पुलिस ने दौलतराज के घर पर दबिश दी. इस दौरान जब दौलतराज से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अंकित मोर दो-तीन दिन पूर्व रुपयों से भरा नीले रंग का एक कट्टा घर पर रख कर गया था. पुलिस ने जब कट्टे को चेक किया, तो उसमें से बड़ी मात्रा में नगदी बरामद हुई. पुलिस को कट्टे से 500-500 की कुल 240 गाड़ियां मिली. नगदी की जब गिनती की गई तो यह रकम एक करोड़ 20 लाख रुपए निकले.

पहले 12.50 लाख चोरी की थी बात, बाद में 1.75 करोड़ की निकली कहानी

आपको बता दें कि मामले में जेके सीमेंट फैक्ट्री से 12.50 लाख रुपए की चोरी की रिपोर्ट निंबाहेड़ा पुलिस थाने में दर्ज हुई थी. बाद में जब ऑडिट की गई तो चोरी हुई रकम 1 करोड़ 75 लाख रुपए निकली, लेकिन मौके से एक करोड़ 20 लाख रुपए बरामद हुए हैं. इस मामले में पुलिस ने धारा 106 बीएनएसएस के तहत नकदी को जब्त कर लिया है. साथ ही आयकर विभाग को भी सूचना दे दी गई है. पुलिस ने सीमेंट फैक्ट्री से पैसा चुराने वाले आरोपी अंकित मोरे के मामा दौलतराज को गिरफ्तार कर लिया है.  

यह भी पढ़ें - पानी पर दौड़ी ट्रेन! भारी बारिश के बाद बीकानेर में दिखा अद्भुत नजारा; देखें VIDEO

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
डीडवाना में किसान के घर से मिला 1 करोड़ 20 लाख रुपए कैश, भांजे ने की थी ऐसी करतूत कि मामा को भी जाना पड़ा जेल
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close