विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर 50 लाख रुपये कैश जब्त, आरोपी से 21 एटीएम कार्ड भी मिले

हरियाणा से लगते हुए राजस्थान के सभी बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती की गई है और आने-जाने वाले सभी वाहनों की सघनता से जांच की जा रही है. इसी दौरान एक कार से रुपयों की बरामदगी हुई.

Read Time: 4 min
राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर 50 लाख रुपये कैश जब्त, आरोपी से 21 एटीएम कार्ड भी मिले
आरोपी से बरामद रुपया

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है. इस दौरान पुलिस टीम संघन चेकिंग अभियान चलाकर अवैध क्रिया कलापों पर लगाम लगा रही है. इसी के तहत अलवर जिले के कोटकासिम थाना पुलिस ने हरियाणा बॉर्डर पर स्थित बिरनवास चौकी पर मंगलवार रात करीब दो बजे नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति को 50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी के पास से अलग-अलग बैंकों के 21 एटीएम भी बरामद हुए. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की और अलवर से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अधिकारियों को भी बुलवाया.

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने की नाकेबंदी

किशनगढ़ बास डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश के अनुसार हरियाणा से लगते हुए राजस्थान के सभी बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती की गई है और आने-जाने वाले सभी वाहनों की सघनता से जांच की जा रही है. मंगलवार देर रात करीब दो बजे वह पुलिस बल के साथ बीरनवास चौकी पर वाहनों की जांच कर रहे थे तभी रेवाड़ी की तरफ से एक सफेद क्रेटा कार आई जिसे जांच के लिए रुकवाया गया. गाड़ी की जांच की गई तो उसमें दो बंडलो में 50 लाख रुपये पाए गए.

दो बंडलों में मिले 50 लाख

जिसमें से एक बंडल में 30 लाख रुपये तो वहीं दूसरे बंडल में 20 लाख रुपये की रकम मिली. पुलिस ने फिरोजपुर झिरका निवासी हाशिम पुत्र अब्दुल अजीज से जब पैसों को ले जाने के बारे में पूछा तो वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. पुलिस को शक हुआ तो गाड़ी की तलाशी ली गई. इस दौरान गाड़ी में अलग-अलग बैंकों के 21 एटीएम भी पाए गए, साथ ही एक ही दिन में 2 लाख रुपए के डीजल भरवाने की पर्ची भी मिली जिस पर पुलिस ने तुरंत ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

अवैध नकदी के साथ गिरफ्तार आरोपी

अवैध नकदी के साथ गिरफ्तार आरोपी

आरोपी ने बताया वह भैंसो का व्यापारी है

डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि मौके पर ही सूचना देकर अलवर से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों को बुलवाया गया. बुधवार को आईटी विभाग के अधिकारी पहुंचे और उन्होंने भी अपनी तरफ से आरोपी से पूछताछ की, स्वयं डीएसपी की तरफ से इसको लेकर थाने में मामला दर्ज करवाया गया और इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह भैंसों को खरीदने और बेचने का कारोबार करता है. जिसको लेकर अपने परिचितों के अलग-अलग बैंक खातों में वह रकम डलवाता है. उन खातों से ही रकम निकाल कर वह लेकर जा रहा था. लेकिन पुलिस इस पूरे मामले को साइबर फ्रॉड की आशंका को लेकर पूरी जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में प्राइवेट बस से 2 करोड़ की चांदी तो हनुमानगढ़ में कार से 10 लाख रुपये कैश जब्त, जांच जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close