विज्ञापन
Story ProgressBack

Jhunjhunu News: 6 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए ग्रामीण डाककर्मी, कामकाज बाधित

जिला सचिव राम प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि लंबे समय से ग्रामीण डाककर्मी 6 सूत्री मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. डाक कर्मियों ने बताया कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं होगा तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेंगे.

Read Time: 2 min
Jhunjhunu News: 6 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए ग्रामीण डाककर्मी, कामकाज बाधित
झुंझुनूं में हड़ताल करते डाक कर्मी

Rajasthan News: अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के आह्वान पर मंगलवार को डाककर्मियों ने लंबित 6 सूत्री मांगों को लेकर झुंझुनूं मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर कार्यालय के सामने प्रदर्शन करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. जिला सचिव राम प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि लंबे समय से ग्रामीण डाककर्मी 6 सूत्री मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. 

ग्रामीण डाककर्मी 8 घंटे की ड्यूटी पेंशन सहित कमलेश चंद्र कमेटी की सिफारिश के अनुसार लाभ देने, सामूहिक बीमा कवरेज 5 लाख करने, जीडीएस ग्रेजुएटी 5 लाख रुपए करने, 180 दिन की जीडीएस को सवैतनिक अवकाश देने, मृतक जीडीएस आश्रित बच्चों को शत प्रतिशत अनुकंपा नियुक्ति देने की लेकर संघर्षरत हैं. डाक कर्मियों ने बताया कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं होगा तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेंगे.

डाक वितरण का कामकाज बाधित

राष्ट्रीय ग्रामीण डाक सेवक संघ दिल्ली के आहान होने के चलते अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार चलती रहेगी. इस हड़ताल से जो डाक वितरण का काम है वो बाधित रहेगा जिला सचिव राम प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि लोकल डाक, सुकन्या की डाक, वृद्धा पेंशन, नरेगा संबंधित डाक कार्य बाधित रहेगा. डाक वितरण कार्य नहीं होने से आमजन को असुविधा का सामना करना पड़ेगा.

ये हैं डाक कर्मियों की 6 मांगे

1. 8 घंटे की ड्यूटी पेंशन सहित लाभ प्रदान करना.

2. नियमित कर्मचारियों के सम्मान 1_1 2016 से टीआरसीए को समयबद 12_24_36 वर्ष का लाभ कमलेशचंद्र कमेटी की सिफारिश के अनुसार दिया जाए.

3. सामूहिक बीमा कवरेज ₹500000 करना.

4. जीडीएस ग्रेच्युटी 5 लाख रुपए करना.

5. 180 दिन की जीडीएस को सवेतनिक अवकाश देना. 

6. जीडीएस के परिवार सहित चिकित्सा सुविधा प्रदान करना.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close