विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

'भाजपा पांचों राज्यों में पीछे चल रही है, आज की कार्रवाई इसका संकेत', राजस्थान में ED की रेड पर बोले पायलट

गुरुवार को राजस्थान में हुई ईडी की रेड पर सचिन पायलट ने आगे कहा कि यह इस बात का संकेत है कि अगर BJP राजनीतिक तौर पर कमजोर पड़ेगी तो जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी और लोगों में डर पैदा करेगी.

Read Time: 4 min
'भाजपा पांचों राज्यों में पीछे चल रही है, आज की कार्रवाई इसका संकेत', राजस्थान में ED की रेड पर बोले पायलट
सचिन पायलट.

ED Action in Rajasthan: गुरुवार को राजस्थान में केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने कई जगहों पर छापेमारी की. ईडी टीम राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर भी पहुंची. दौसा में निर्दलीय विधायक और अब कांग्रेस में शामिल हो चुके नेता ओम प्रकाश हुड़ला के घर पर भी दबिश दी. साथ ही ईडी ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी समन किया. राज्य में चुनाव से पहले हुई इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने भाजपा, केंद्र सरकार और एजेंसियों को आड़े हाथों लिया है. 

गुरुवार शाम पांच बजे दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने प्रेस कॉफ्रेंस ने इस कार्रवाई पर हमला किया. सचिन पायलट ने कहा, "साथियों, आज जो राजस्थान में हुआ, वो आप सबने देखा. आप सब जानते हैं आज से 29 दिन बाद राजस्थान में चुनाव है. आज ही के दिन भारत सरकार की एजेंसियों ने जो कार्रवाई की है, चुनाव से ठीक पहले जिस प्रकार से एजेंसी को राजस्थान में छोड़ा गया है, कांग्रेस के नेताओं को आतंकित करने के लिए प्रदेश और देश इसे बड़ी गंभीरता से देख रही है".

सचिन पायलट ने कहा कि आज राजस्थान में जांच एजेंसियों ने जो कार्रवाई की है, उनकी टाइमिंग बहुत संदिग्ध है। देश और प्रदेश इसे बहुत गंभीरता से देख रहा है. आज बिना नोटिस के जिस तरह से राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जी के घर रेड डाली गई है.

कांग्रेस नेताओं को डरने की जरूरत नहीं, हम मजबूती से लड़ेंगे और जीतेंगेः पायलट

पायलट ने आगे कहा कि यह इस बात का संकेत है कि अगर BJP राजनीतिक तौर पर कमजोर पड़ेगी तो जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी और लोगों में डर पैदा करेगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम इसका विरोध करते हैं. कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसी से भी डरने की जरुरत नहीं है. हम यह चुनाव मजबूती के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे.

पायलट ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी करप्शन के खिलाफ है. यदि कोई भी निष्पक्ष जांच होती है, कोई भी आदमी सबूत के साथ पकड़ा जाता है तो उसपर कार्रवाई हो, हम इसके पक्ष में हैं. लेकिन बिना सबूत और फैक्ट के कांग्रेस अध्यक्ष के घर पर रेड डाला गया वह संकेत दिया गया कि यदि हम चुनाव में कमजोर पड़ेंगे तो ईडी, सीबीआई, आईटी जैसी एजेंसियों का उपयोग कर विपक्षी को डराएंगे.   

भाजपा पांचों राज्यों में चल रही पीछेः सचिन पायलट
पायलट ने आगे कहा कि भाजपा पांचों राज्यों में पीछे चल रही है, आज की कार्रवाई इस बात का स्पष्ट संकेत है. मालूम हो कि साल के अंत तक राज्य के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है. जिसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. पायलट का दावा है कि भाजपा इन पांचों राज्यों में पीछे चल रही है. इसलिए केंद्रीय एजेंसियों द्वारा विपक्षियों को डराया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - रेड पर भड़के CM गहलोत, बोले -'टिड्डी दल की तरह किया जा रहा ED का इस्तेमाल


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close