विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

टोंक में एक्टिव हुए पायलट, लगातार दूसरे दिन कई कार्यक्रमों में की शिरकत, साफा नहीं बांधने पर कही यह बात

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र में टोंक में लगातार दौरे कर रहे हैं. उन्होंने ऐलान किया है कि वो फिर से टोंक से ही अपना अगला विधनसभा चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को वो टोंक में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए.

Read Time: 4 min
टोंक में एक्टिव हुए पायलट, लगातार दूसरे दिन कई कार्यक्रमों में की शिरकत, साफा नहीं बांधने पर कही यह बात
टोंक दौरे के दौरान सचिन पायलट
TONK:

राजस्थान विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आते ही सचिन पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में एक्टिव हो गए हैं. गुरुवार को लगातार दूसरे दिन टोंक के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया, पंगत में खाना खाया और क्षेत्र के लोगों के साथ मुलाक़ात की. इस दौरान पायलट ने टोंक के अरनियामाल, ऊम (काबरा), अरनियामाल, वजीरपुरा (ताखोली), सांखना, महुवा (छान), भरनी, करीमपुरा (दाखिया), टोंक शहर के वार्ड नं. 22 के बाड़ाजेरेकिला, वार्ड नं. 36 के बछेरों की घेर, टोंक न्यायालय परिसर,अमीनपुरा,मोडियाला,खरेडा, गणेती में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर ग्रामीणों और आमजन से संवाद किया.

सचिन पायलट के पूरे दौरे के दौरान एक बात की चर्चा हर जगह रही. वो था उनके साफा ना पहनने की बात. पायलट ने किसी भी कार्यक्रम में साफा नहीं पहना. यह सवाल होना लाज़मी था, क्योंकि पायलट ने स्वागत समारोह में भी साफा नहीं पहना.

इस पर मीडिया ने उनसे सवाल कर लिया. जिस पर पायलट ने कहा कि, ऐसा कुछ नहीं है बस मेरे हाथ में तकलीफ है, इसलिए साफा नहीं बांध पा रहा हूं. रही बात कोई प्रतिज्ञा या कसम की तो कयास न लगाएं. उन्होंने कहा कि, 2014 में जरूर जब भाजपा की सरकार थी तो मैंने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार नहीं  बनने तक साफा नही बांधने की बात कही थ, लेकिन अब ऐसा नहीं है. 

2014 में लिया था संकल्प 

मालूम हो की सचिन पायलट जब 2014 में राजस्थान के चीफ़ बन कर आए थे. तब उन्होंने प्रण लिया था कि जब तक राजस्थान में कांग्रेस की सरकार नहीं आ जाती तब तक साफा नहीं पहनेंगे.  इसके बाद 2018 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी. पायलट ने उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के दौरान साफा बांधा था. लेकिन इस बार उनके हाथ में दर्द है.  पायलट को डॉक्टर ने साफा नहीं बांधने और सावधानी बरतने की सलाह दी है उनके हाथ की तकलीफ ज्यादा होने की वजह से दो दिन पहले रूटीन चेकअप के लिए एसएमएस अस्पताल जाना पड़ा था. 


 

सचिन पायलट के निशाने पर केन्द्र की मोदी सरकार 

टोंक में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि,  केन्द्र में सत्ता में काबिज भाजपा आज देश में दमन की राजनीति कर रही है. पत्रकारों के घरों, दफ्तरों पर छापे डालकर, उनको डराने, धमकाने का काम किया जा रहा है. सरकारी जांच ऐजेन्सियों का जमकर दुरूपयोग किया जा रहा है. भाजपा पिछले 9 सालों में किसान विरोधी तीन काले कानून, अग्निवीर, जी.एस.टी., नोटबंदी जैसी जनविरोधी नीतियां बनायी

देश का नौजवान निराश है : पायलट 

पायलट ने कहा कि,भाजपा की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश के नौजवान निराशा के दौर से गुजर रहा है. देश में बेरोजगारी, महंगाई दिनोंदिन बढ़ रही है. भाजपा के शासन में अमीर और अधिक अमीर जबकि गरीब और अधिक गरीब होता जा रहा है. उन्होंने कहा कि, भाजपा अफवाहें फैलाकर, भ्रमित करके वोट बटोरने का काम करती है. पिछले 9 साल में प्रदेश की जनता ने लगातार दो बार भाजपा को 25 के 25 सांसद जीताकर दिये. ये सांसद 9 सालों में प्रदेश को कोई एक भी नई परियोजना केन्द्र से नहीं दिलवा सके.

यह भी पढ़ें - टोंक में पायलट पर बुलडोजर से फूलों की बारिश, पंगत में भी बैठें, कहा- मेरे बारे में कौन क्या बोलता हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close