विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में 57 लाख रुपये डकार गया SBI बैंक मैनजर, छुट्टी के दिन लेनदेन की हुई एंट्री

जोधपुर में SBI के बैंक मैनेजर ने 50 अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा करके 57 लाख रुपये का गबन कर दिया है

जोधपुर में 57 लाख रुपये डकार गया SBI बैंक मैनजर, छुट्टी के दिन लेनदेन की हुई एंट्री
फाइल फोटो

Jodhpur News: राजस्थान में जोधपुर के एक बैंक में बड़ा गड़बड़ झाला सामने आया है. बैंक मैनेजर ने अकेले ही 57 लाख रुपये का गबन कर दिया है. उसने 50 अलग-अलग बैंक खातों में पूरी रकम जमा कर दी. मामला सामने आने के बाद गबन करने वाले तत्कालीन बैंक मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. आरोपी बैंक मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई के लिए बैंक की आंतरिक जांच रिपोर्ट भी पुलिस को सौंपी गई. 

सरप्लस फंड की रकम का किया गबन

यह मामला जोधपुर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की लूणी शाखा का है. बैंक के मुख्य प्रबंधक सुखदेव सिंह सोलंकी और शाखा प्रबंधक मिनाक्षी सैनी ने 2022 में लूणी शाखा में बैंक मैनेजर रहे भरतदेव मेघवाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसमें बताया कि तत्कालीन बैंक मैनेजर मेघवाल ने एग्रोकॉप इंश्योरेंस के सरप्लस फंड के 57 लाख 55 हजार रुपए का गबन कर लिया. 

लूणी थानाधिकारी हुकम सिंह शेखावत ने बताया कि आरोपी भरत देव मेघवाल ने रकम को 50 अलग-अलग बैंक खातों में जमा कर दी. जिन 50 लोगों के खाते में रकम ट्रांसफर की गई, वे इसके हकदार भी नहीं थे. ध्यान देने वाली बात है कि लेनदेन की पूरी एंट्री बैंक के साफ्टवेयर में छुट्टी के दिन की गई. आंतरिक जांच के लिए दो लोगों की टीम बनाकर जांच के लिए भेजा गया था.

खाता धारकों से मिलीभगत की आशंका

बैंक की आंतरिक जांच रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी भरतदेव मेघवाल ने 57 लाख रुपये को 50 लोगों के खाते में जमा कर विड्रो वाउचर से रकम हासिल की. जांच कमेटी को आशंका है कि इसमें कुछ खाता धारकों से भी मिलीभगत की गई. थानाधिकारी ने बताया कि बैंक प्रबंधक की तरफ से दी गई जांच रिपोर्ट का अध्ययन कर कार्रवाई करेंगे.


जांच में सामने आया कि सरप्लस फंड की रकम बैंकर्स चेक के रूप में 2019 में सुरक्षित रखी गई थी. 2022 में तत्कालीन मैनेजर भरतदेव मेघवाल ने बिना किसी अनुमति के सरप्लस फंड की रकम को बैंक के खाते में जमा कर ली. फिर 9 दिसंबर 2022 से 31 जनवरी 2023 तक बैंक के पार्किंग एकाउंट और सेंडरी डिपोजिट नंबर का उपयोग करते हुए पचास लोगों के खातों में जमा कर दी गई. भरत देव मेघवाल ने छुट्टी के दिन अपने अधिनस्थ कर्मचारी प्रकाश गहलोत और गौरव शर्मा से इनकी एंट्री करवाई. 

यह भी पढ़ें-  इस नंबर से आए कॉल तो रहें सावधान, आपके बैंक खाते से निकल जाएगा पैसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Giriraj Singh Jodhpur Visit: आज दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर आएंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यह रहेगा मिनट-टू-मिनट शेड्यूल
जोधपुर में 57 लाख रुपये डकार गया SBI बैंक मैनजर, छुट्टी के दिन लेनदेन की हुई एंट्री
Suddenly the roadways bus coming to Jaipur started burning, there was panic among the passengers.
Next Article
Bus Fire Video: अचानक धू-धू कर जलने लगी जयपुर आ रही रोडवेज बस, सवारियों में मची अफरा तफरी
Close
;