विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2023

Delhi Bomb Blast: राजस्थान तक पहुंची दिल्ली में हुए धमाके की आंच! पुष्कर में हाई अलर्ट, इजराइल एंबेसी ने जारी की चेतावनी

Israeli Embassy Advisory: पुष्कर में इजरायली धर्मगुरु सहित करीब 50 इजरायली नागरिक मौजूद हैं. दिल्ली से जारी एडवाइजरी में इजरायली युवक और युवतियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

Delhi Bomb Blast: राजस्थान तक पहुंची दिल्ली में हुए धमाके की आंच! पुष्कर में हाई अलर्ट, इजराइल एंबेसी ने जारी की चेतावनी
पुष्कर में वेद खबर हाउस की बढ़ाई गई सुरक्षा.

Rajasthan News: देश की राजधानी दिल्ली के वीवीआईपी इलाके चाणक्यपुरी में इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के पास हुए बम धमाके (Bomb Blast) के बाद राजस्थान में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुष्कर जिले में स्थित इजरायलियों के धार्मिक स्थल वेद खबर हाउस (Ved Khabar House) की अजमेर जिला पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा बढ़ा दी है.

'इजराइल के नागरिक रहें सतर्क'

खुफिया एजेंसियों के आला अफसरों द्वारा खबाद हाउस का निरीक्षण कर आसपास के होटल और रेस्टोरेंट सहित घरों और दुकानदारों को सावधान किया है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति वेद खबर हाउस के आसपास नजर आए तो तुरंत पुलिस और कंट्रोल रूम को सूचना दें. इजराइल दूतावास से अजमेर जिला प्रशासन को मैसेज कर पुष्कर स्थित वेद खबाद हाउस की सुरक्षा बढ़ाते हुए एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें सभी इजराइल के नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

'भीड़ भीड़ वाले इलाके में न जाएं'

जिला प्रशासन के अनुसार, पुष्कर में इजरायली धर्मगुरु सहित करीब 50 इजरायली नागरिक मौजूद हैं. दिल्ली से जारी एडवाइजरी में इजरायली युवक और युवतियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. वहीं भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने के लिए चेतावनी दी गई है. जानकारी के मुताबिक, जब इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध शुरू होने से पहले करीब 500 से ज्यादा युवा सेना के बुलावे के दौरान युद्ध करने के लिए पुष्कर से अपने देश लौट गए थे. इसीलिए अभी सिर्फ 50 नागरिक ही वहां मौजूद हैं.

पुलिस को मिला धमकी भरा पत्र

स्थानीय पुलिस को मौके एक धमकी भरा पत्र भी मिला है. ये पत्र में इजरायली एंबेसी के नाम लिखा गया है, जिसमें धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल है. दिल्ली पुलिस को जो चिट्ठी मिली है वो अंग्रेजी भाषा में लिखी हुई है. पत्र पर Sir Allah resistance ग्रुप का नाम लिखा है. इससे पहले दिल्ली स्थित इज़रायली दूतावास के पास 26 दिसंबर की शाम को एक ‘ब्लास्ट' होने का दावा किया गया था.

दो संदिग्धों के दिखने का दावा

13 फरवरी 2012 में पहली बार दिल्ली में इज़राइल दूतावास की कार पर स्टिकी बम का इस्तेमाल कर हमला किया गया था, जिसमें दिल्ली पुलिस ने सैयद मोहम्मद काजमी को गिरफ्तार कर चार्जशीट दाखिल की थी. इस हमले में चार ईरानी का नाम आया था, जो हमले के बाद फरार हो गए थे. इसके बाद 29 जनवरी 2021 और अब 26 दिसंबर 2023 को इजराइल दूतावास के बाहर धमाका हुआ. 2021 में हुए बम धमाके में NIA ने दो संदिग्धों की सीसीटीवी फोटो जारी की थी, लेकिन अभी तक कोई पकड़ा नहीं गया. इस हमले में भी दो संदिग्धों को सीसीटीवी में देखने का दावा पुलिस कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान की मोहना सिंह की कहानी, स्क्वाड्रन लीडर की जिम्मेदारी के साथ 8 साल बाद फिर रच दिया इतिहास
Delhi Bomb Blast: राजस्थान तक पहुंची दिल्ली में हुए धमाके की आंच! पुष्कर में हाई अलर्ट, इजराइल एंबेसी ने जारी की चेतावनी
electricity power supply stopped of 12 villages in Dholpur , angry villagers gheraoe the GSS and proteste
Next Article
राजस्थान के 12 गांवों में 4 दिन से बिजली गुल, गुस्साए ग्रामीणों ने GSS का किया घेराव, डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी
Close