विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीमाधोपुर विधायक झाबर सिंह खर्रा को मिला विभाग, पिता भी रह चुके हैं पंचायतीराज मंत्री

मंत्री झाबर सिंह खर्रा को पहले राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का पदभार मिला था. अब उनके पद की घोषणा हो गई है.

Read Time: 2 min
श्रीमाधोपुर विधायक झाबर सिंह खर्रा को मिला विभाग, पिता भी रह चुके हैं पंचायतीराज मंत्री
झाबर सिंह खर्रा.

Jhabar Singh Kharra: राजस्थान की BJP सरकार में CM भजनलाल शर्मा ने सभी मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है. साथ ही मंत्रियों के विभागों के प्रस्ताव को राज्यपाल ने अनुमति दे दी है. सूची के जारी होते ही सभी अपने-अपने क्षेत्र के मंत्रियों को मिले पद के बारे में जानना चाहते है.

मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद झाबर सिंह खर्रा चर्चा जोरों पर है. वह सीकर जिले के श्रीमाधोपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. झाबर सिंह खर्रा को नगरीय विकास और स्वायत्त शासन विभाग (Department of Urban Development and Self-Government) की जिम्मेदारी मिली है.

कौन हैं झाबर सिंह खर्रा

झाबर सिंह खर्रा इससे पहले भी 2013 से 2018 तक सीकर जिले के श्रीमाधोपुर से विधायक रहे हैं. झाबर सिंह खर्रा को राजनीति विरासत में मिली है. इनके पिता स्वर्गीय हरलाल सिंह खर्रा 5 बार श्रीमाधोपुर से विधायक रह चुके थे और पूर्ववर्ती राजस्थान सरकार में मंत्री भी रहे थे.

झाबर सिंह खर्रा श्रीमाधोपुर पंचायत समिति के जिला परिषद सदस्य व प्रधान भी रह चुके हैं. झाबर सिंह खर्रा शेखावाटी में भाजपा के दिग्गज नेता होने के साथ ही पूर्व में सीकर भाजपा के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं.

चुनावी सफर 

बता दें कि झाबर सिंह खर्रा सीकर जिले की श्रीमाधोपुर विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक बने हैं. उनका जन्म श्रीमाधोपुर के भारणी कस्बे में हुआ था. खर्रा ने स्नातक तक शिक्षा प्राप्त की है. खर्रा ने विधानसभा का पहला चुनाव 2013 में कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह शेखावत को हराकर जीता था. इसके बाद 2018 में कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपेंद्र सिंह शेखावत से चुनाव हार गए थे. 2023 में अपनी हार का बदला लेते हुए खर्रा ने शेखावत को 14459 मतों से हरा दिया और विधानसभा पहुंच गए

इसे भी पढ़े: कौन हैं झाबर सिंह खर्रा? जिन्होंने शपथ ग्रहण से पहले ही मंत्री ...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close