विज्ञापन

हाईवे पर हुए एक्सीडेंट में घायलों को युवक ने पहुंचाया अस्पताल, जज्बा देख IG ने किया सम्मानित

आज हमारे समाज के हर युवा को शुभम झालानी से प्रेरणा लेनी चाहिए और दुर्घटना में घायल लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हुए उनकी जान बचाने का महान कार्य करना चाहिए. जिससे दुर्घटना में मरने वालों का अनुपात कम हो सकता है.

हाईवे पर हुए एक्सीडेंट में घायलों को युवक ने पहुंचाया अस्पताल, जज्बा देख IG ने किया सम्मानित
दौसा के IG से सम्मानित होते शुभम झालानी की तस्वीर

Rajasthan News: आए दिन सड़क पर दुर्घटना देखने को मिलती है. कई लोग तो मौके पर उपचार न पाने से अपना दम तोड़ देते हैं. सड़क पर पड़े घायल व्यक्ति की मदद करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है. ऐसा करके हम किसी मरते हुए को नया जीवनदान दे सकते हैं. गौरतलब है कि दौसा (Dausa) जिले में पिछले दिनों एक्सप्रेस हाईवे पर हुई दुर्घटना में घायलों की मदद करने वाले बांदीकुई के समाजसेवी शुभम झालानी को आईजी अनिल टांक ने सम्मानित किया है. शुभम ने भी घायलों के जान को बचाने में तत्परता दिखाई थी.

हाईवे पर घायलों की मदद

इस बदलते दौर में लोगों के पास समय नहीं होने के साथ एक दूसरे की मदद करने के भाव भी कम होने लगे हैं. लेकिन कुछ लोग आज भी दुनिया में ऐसे है जो लोगों की मदद के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं. समाजसेवी शुभम झालानी दौसा जिले के वह शख्स है. जिन्होंने 12 मई को एक्सप्रेस हाईवे पर हुए लोगों की जान बचाने का काम किया था. वैसे तो समाजसेवी झालानी हमेशा सड़क दुघर्टना में घायलों को अस्पताल पहुंचाने और पुलिस के सहयोग करने के लिए तत्पर रहते है.

दुर्घटना पीड़ित को पहुंचाया था अस्पताल

राजस्थान पुलिस के आई जी अनिल टांक ने आज शुभम झालानी को जयपुर में राजस्थान पुलिस का एक मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. मामला दौसा जिले के बांदीकुई थाने इलाके में 12 मई 2024 का है. जहां दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक भीषण सड़क हादसा हो गया था. जिसमें तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे. एंबुलेंस सूचना होने पर घायलों को अपनी निजी कार से पीड़ित लोगों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया था.

ये भी पढ़ें- जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
हाईवे पर हुए एक्सीडेंट में घायलों को युवक ने पहुंचाया अस्पताल, जज्बा देख IG ने किया सम्मानित
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close