विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

सीकरः शादी कराने के लिए 3.50 लाख रुपए लिए, लौटाना न पड़े इसलिए मां-बेटे को मार डाला

सीकर पुलिस ने खंडेला इलाके में हुए मां-बेटे के ब्लाइंड मर्डर मामले का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने हरियाणा के शूटर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शादी कराने के लिए 3.50 लाख रुपए लिए थे, इसे लौटाना नहीं पड़े इसलिए मां-बेटे की हत्या कर दी.

Read Time: 6 min
सीकरः शादी कराने के लिए 3.50 लाख रुपए लिए, लौटाना न पड़े इसलिए मां-बेटे को मार डाला
मां-बेटे की हत्या करने वाले दोनों आरोपी.

शादी कराने के लिए 3.50 लाख रुपए लौटाना न पड़े इसलिए मां-बेटे की हत्या कर दी. यह सनसनीखेज वारदात राजस्थान के सीकर में हुई. जिसका खुलासा सीकर पुलिस ने अब किया है. दरअसल सीकर के खंडेला इलाके के हमीरपुर कला में 22 अगस्त को मां-बेटे की हत्या कर दी गई थी. मृतक सामान्य परिवार के थे, उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. ऐसे में यह ब्लाइंड मर्डर केस पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द था. लेकिन अब इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने जो कहानी बताई, उसे सुनकर हर कोई हैरान है. दरअसल आरोपियों ने मृतक लोकेश को शादी कराने का झांसा देकर करीब 3.50 लाख रुपए ले लिए और शादी की व्यवस्था नहीं होने पर पैसे वापस देने से बचने के लिए लोकेश की गोली मारकर हत्या कर दी. फिर पहचान उजागर नहीं हो इसलिए लोकेश की मां सजना देवी की भी गला दबाकर हत्या कर दी थी.

हरियाणा से हायर किया था शूटर

लोकेश की हत्या करने के लिए आरोपी कमलेश ने हरियाणा से शूटर रिंकू को हायर किया था. जिसने 20 अगस्त को देर रात लोकेश उर्फ लालचंद के घर जाकर वारदात को अंजाम दिया था. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामले में अनुसंधान करते हुए हरियाणा के शूटर रिंकू जाट व कमलेश को हरियाणा के खरखोदा स्थित एक फार्म हाउस से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से हथियार व अन्य मामले में पूछताछ कर रही है.

सीकर एसपी परिस देशमुख ने बताया कि 22 अगस्त को शाम 6 बजे के करीब खंडेला पुलिस को सूचना मिली थी कि हमीरपुर कला में एक मकान में महिला फांसी के फंदे पर लटकी हुई है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां पर महिला फंदे से लटकी हुई मिली व एक युवक का लहूलुहान शव पड़ा था. महिला के बड़े बेटे मुकेश ने खंडेला थाने में हत्या की आशंका का मुकदमा दर्ज करवाया था.

हरियाणा के खरखोदा से गिरफ्तारी

पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू की. मृतक की कॉल डिटेल भी निकलवाई. जिसमें सामने आया कि मृतक के घर कमलेश नाम के एक युवक का काफी समय से आना जाना था और वह लोकेश उर्फ़ लालचंद की शादी भी करवाने वाला था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीम बनाकर जांच शुरू की जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि मामले का आरोपी हरियाणा में छिपा हुआ है जिस पर पुलिस ने हरियाणा के खरखोदा इलाके के एक फार्म हाउस पर दबिश देकर हरियाणा के शूटर रिंकू जाट व आरोपी कमलेश यादव को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि कमलेश यादव अपनी गर्लफ्रेंड के साथ किराए के मकान में रहता है और अस्पताल में वार्ड बॉय की नौकरी करता है. जिसकी पहचान लोकेश उर्फ़ लालचंद से हुई. कमलेश ने लोकेश उर्फ़ लालचंद को शादी करवाने का झांसा देकर करीब 3.50 लाख ले लिए. कमलेश ने लोकेश व उसकी मां सजना देवी को एक लड़की भी दिखाई और नवंबर में शादी करने की बात भी कही.

शूटर को गलत कारण बता करवाई हत्या

शादी की तारीख नजदीक आने के चलते आरोपी कमलेश झूठ पकड़े जाने व रुपए वापस देने के डर से परेशान होने लगा. कमलेश ने झूठ पकड़े जाने व रुपए वापस लौटने से बचने के लिए अपने एक परिचित रिंकू जाट जो हरियाणा में हुए एक मर्डर मामले में फरारी काट रहा था उससे संपर्क किया. कमलेश ने रिंकू जाट को बताया कि उसे एक जाना काफी दिनों से परेशान कर रहा है और उसे नौकरी से निकलवाना चाहता है. इसलिए उसका मर्डर करना है.

बेटे की हत्या के बाद मां ले बनवाई चाय, फिर उसे भी गला घोंटकर मार डाला

दोनों आरोपियों ने 20 अगस्त को लोकेश उर्फ़ लालचंद को फोन खंडेला मोड पर मिलने की बात कही. रात करीब 10 बजे बाद दोनों लोकेश उर्फ़ लालचंद के गांव हमीरपुर कल पहुंचे। दोनों आरोपी लोकेश उर्फ़ लालचंद के कमरे में ही बैठे रहे. लोकेश उर्फ़ लालचंद को जैसे ही गहरी नींद आई तो हरियाणा के शूटर रिंकू ने लालचंद की कनपटी पर गोली मार दी.

आरोपियों को डर था कि वह पकड़े जाएंगे इसलिए दोनों ने लोकेश की मां को नींद से जगाया और चाय बनाने की बात कही. लोकेश की मां चाय देने जैसे ही कमरे में पहुंची तो आरोपियों ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और उसे सुसाइड का रूप देने के मकसद से कमरे में ही फंदे से लटका दिया. आरोपियों ने अपने फिंगर प्रिंट मिटाने का भी प्रयास किया साथ ही घर के गेट के बाहर ताला लगाकर फरार हो गए.

आरोपी रिंकू सिंह पर पहले से आपराधिक मामला

एसपी परिस देशमुख ने बताया कि मामले में जयपुर जिले के ग्रामीण इलाके के कमलेश यादव व हरियाणा के सोनीपत निवासी रिंकू जाट को गिरफ्तार किया गया है. रिंकू जाट पर पूर्व में भी आपराधिक मामला दर्ज है जिसमें वह फरार चल रहा है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से हथियार व अन्य मामलों में पूछताछ करने में जुटी हुई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close