विज्ञापन

मदरसों के बयान पर CM योगी पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पलटवार, कहा- अपनी क्वालिफिकेशन बताएं

खानू बुधवाली ने कहा कि भाजपा कहती है कि हिंदुस्तान में जितनी दो नंबर की जमीन वक्फ बोर्ड के पास है, उतनी किसी के पास नहीं हैं. मैं कहना चाहता हूं कि आज देवस्थान,आर्मी और रेलवे के पास जितनी जमीन है, वक्फ बोर्ड उसके सामने कुछ भी नहीं है. 

मदरसों के बयान पर CM योगी पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पलटवार, कहा- अपनी क्वालिफिकेशन बताएं
मदरसों के बयान पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का CM योगी पर पलटवार

Rajasthan News: राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू बुधवाली रविवार को सीकर दौरे पर रहे. खानू खां सीकर में रानी महल में आयोजित मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. सीकर में खानू बुधवाली ने बयान देते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड बिल में संशोधन के नाम पर भाजपा उन्माद फैलाने का प्रयास कर रही है, जो सरासर गलत है. जब 2013 में वक्फ बोर्ड का बिल संसद में पास हो चुका है तो इसमें बदलाव की जरूरत नहीं है.

बुधवाली ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों की योग्यता के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा कि पहले सीएम योगी बताएं कि वह कितने क्वालिफाइड हैं. योगी आदित्यनाथ बताएं कि बाबा साहब के बनाए गए संविधान पर उन्हें विश्वास है या नहीं? उसके बाद ही आगे का तय करें. 

मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में लिया हिस्सा

दरसल, खानू खां बुधवाली रविवार को सीकर में छठे मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. प्रतिभा सम्मान समारोह में फतेहपुर विधायक हाकम अली, सीकर नगर परिषद सभापति जीवन खां सहित मुस्लिम समाज के कई जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया. इस अवसर पर मुस्लिम समाज की प्रतिभाओं को साफा और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. 

बुधवाली ने मीडिया के सामने कहा कि मुस्लिम समाज में लगातार शिक्षा के क्षेत्र में जागृति पैदा हो रही है. सभी लोगों को आज के बदलते दौर में शिक्षा और टेक्नोलॉजी में आगे बढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही संविधान और राष्ट्र की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हर कंपटीशन में आगे बढ़कर अपने जीवन को उज्जवल बनाना चाहिए.

'मुद्दे को उछाल रही केंद्र सरकार'

आगे बुधवाली ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार जेपीसी कमेटी बना कर इस मुद्दे को उछाल रही है. 2013 में वक्फ बोर्ड का बिल संसद में पास हो चुका है. अब इसे बार-बार नहीं बदला जा सकता. देवस्थान विभाग और वक्फ बोर्ड एक्ट में यह प्रावधान है कि एक बार देवस्थान या वक्फ बोर्ड को जमीन देने के बाद वह जमीन कैंसिल नहीं हो सकती है. जिस तरीके से देवस्थान विभाग काम करता है, उसी तरीके से वक्फ बोर्ड काम करता है. भाजपा कहती है कि हिंदुस्तान में जितनी दो नंबर की जमीन वक्फ बोर्ड के पास है, उतनी किसी के पास नहीं हैं. मैं कहना चाहता हूं कि आज देवस्थान, आर्मी और रेलवे के पास जितनी जमीन है, वक्फ बोर्ड उसके सामने कुछ भी नहीं है. 

यह भी पढ़ें- रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ T 2312 की मौत, गोघाटी में मिला शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan News: जोधपुर में ACB का बड़ा एक्शन, पुलिस कांस्टेबल 5000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार
मदरसों के बयान पर CM योगी पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पलटवार, कहा- अपनी क्वालिफिकेशन बताएं
pink city Jaipur will host IIFA award show MOU sign deputy CM Diya Kumari and IIFA
Next Article
जयपुर में अगले साल फिल्मी सितारों का लगेगा मेला, बॉलीवुड का सबसे बड़ा IIFA अवार्ड शो का होगा आयोजन
Close