विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan SI Paper Leak: 50 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्ज शीट लेकर कोर्ट पहुंची SOG, SI भर्ती पेपर लीक मामले की सुनवाई शुरू

Rajasthan SI Paper Leak Charge Sheet: पेपर लीक मामले में पिछली सुनवाई में निचली अदालत ने 12 आरोपियों को सशर्त जमानत दे दी थी. हालांकि बाद में हाई कोर्ट ने इस पार रोक लगा दी थी. इस बार SOG पूरी तैयारी के साथ अदालत आई हुई.

Read Time: 2 min
Rajasthan SI Paper Leak: 50 हजार से ज्यादा पन्नों की चार्ज शीट लेकर कोर्ट पहुंची SOG, SI भर्ती पेपर लीक मामले की सुनवाई शुरू
अदलात में चार्जशीट लेकर दाखिल हुए SOG अधिकारी

SI Paper Leak 2021: सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक (SI Paper Leak) मामले में आज एक बार फिर सुनवाई हो रही है. आज शुरू हुई अदालती कार्रवाई के दौरान स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) 50 हजार से ज्यादा पन्ने लेकर कोर्ट पहुंची है. जिसमें 2369 पन्ने की चार्ज शीट लेकर कोर्ट पहुंची है. हालांकि मामले का पूरा सार 218 पन्नों में है. यह सुनवाई मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट 3 की कोर्ट में होगी. एसओजी कुल 25 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर रही है. इससे पहले निचली अदालत ने 12 आरोपियों को सशर्त जमानत दे दी थी. हालांकि, बाद में उच्च न्यायलय ने इस पर रोक लगा दी. 

एसओजी ने 26 ट्रेनी सब-इंस्पेक्टरों को किया था गिरफ्तार 

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने बीते महीने 2021 भर्ती पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए राज्य पुलिस अकादमी (Rajasthan Police Academy) से 26 से ज्यादा ट्रेनी सब-इंस्पेक्टरों को हिरासत में लिया था.

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक और पेपर लीक मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख वी के सिंह (VK Singh) ने कहा कि 2021 सब-इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया था. सिंह ने बताया कि उनमें से कुछ ने कथित तौर पर परीक्षा पास करने के लिए डमी उम्मीदवारों का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें- SI पेपर लीक मामले में आज चार्जशीट दाखिल करेगी SOG, 25 आरोपियों की बढ़ेगी मुसीबत!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close