विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में प्रदूषण के कारण जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, राहुल भी पहुंचे, CM गहलोत करेंगे चुनावी मंथन

Sonia and Rahul Gandhi in Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बड़े नेताओं के दौरे शुरू हो गए हैं. इस कड़ी में मंगलवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी जयपुर पहुंच गई हैं. उनके साथ राहुल गांधी भी हैं.  

Read Time: 4 min
दिल्ली में प्रदूषण के कारण जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, राहुल भी पहुंचे, CM गहलोत करेंगे चुनावी मंथन
मां सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Sonia and Rahul Gandhi in Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी जयपुर पहुंच गई हैं.  उनके साथ राहुल गांधी भी हैं. दोनों मंगलवार शाम जयुर पहुंचे. जयपुर में होटल राजविलास में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ठहरे हैं. जहां दोनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चुनाव पर चर्चा करेंगे. मालूम हो कि प्रदेश में 25 नवंबर को चुनाव होना है. जिसके लिए प्रचार अभियान अब जोर पकड़ चुका है. 16 नवंबर को राहुल गांधी तारानगर में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. 

दिल्ली में प्रदूषण के कारण जयपुर पहुंची सोनिया

सोनिया गांधी के जयपुर पहुंचने के पीछे दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को कारण बताया जा रहा है. कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ चुका है. ऐसे में सेहत का ध्यान रखते हुए सोनिया गांधी जयपुर पहुंची हैं. कहा जा रहा है कि वो कुछ दिनों तक जयपुर में ही रुकेगी. 

राजविलास होटल में ठहरे हैं सोनिया-राहुल

फिलहाल सोनिया गांधी और राहुल गांधी जयपुर के राजविलास होटल में ठहरे हुए हैं. जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोटा से जयपुर पहुंचते ही सीधा होटल राजविलास पहुंचे. होटल में मौजूद सोनिया गांधी और राहुल गांधी अशोक गहलोत मुलाकात करेंगे. 

बताया जा रहा है कि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते सोनिया गांधी फिलहाल कुछ दिन जयपुर में ठहर सकती है. वही राहुल गांधी का 16 नवंबर को तारानगर, शार्दुलपुर और नोहर विधानसभा का दौरा करेंगे.

राजस्थान में चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के राजस्थान दौर जल्द ही शुरू होने जा रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का 16 नवंबर को तारानगर दौरा प्रस्तावित है. जहां वे एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. सितंबर के बाद राजस्थान में राहुल गांधी की यह पहली बड़ी जनसभा होगी. तारानगर से कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र बुडानिया के सामने भाजपा के राजेंद्र राठौड़ चुनाव लड़ रहे हैं.

सोनिया गांधी के साथ जयपुर आए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी ) के महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से बातचीत मे कहा कि वह दिल्ली में वायु प्रदूषण के कारण जयपुर आई है. उन्होंने यह भी कहा कि सभी नेता एकजुट हैं और कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव जीतेगी.

सोनिया गांधी की जयपुर यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'यह एक निजी यात्रा है... क्योंकि दिल्ली में वायु प्रदूषण है. उन्होंने कहा कि पार्टी की बैठकें भी होंगी. कांग्रेस महासचिव से जब यह पूछा गया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट चुनाव प्रचार में एक साथ नहीं दिख रहे हैं, तो उन्होंने कहा, 'आप बस इंतजार करें. हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. हम एक हैं.

उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत, सचिन पायलट, मोहन प्रकाश, सीपी जोशी, जीतेंद्र सिंह, सब लोग एक साथ हैं और हम यह चुनाव जीतेंगे. पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोनिया गांधी स्वास्थ्य समस्याओं (प्रदूषण के कारण) के कारण चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली से यहां आईं हैं, जबकि राहुल गांधी मध्यप्रदेश से आए है और बुधवार सुबह रवाना होने वाले हैं.


यह भी पढ़ें -  प्रियंका से पहले राजस्थान आएंगे राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ भी उसी दिन करेंगे जनसभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close