विज्ञापन

खेत में बनाया मिनी पेट्रोल पंप, आगजनी के बाद हुई छापेमारी, हजारों लीटर अवैध पेट्रोल और डीजल जब्त

Illegal Petrol Diesel: पंजाब से पेट्रोल और डीजल लाकर राजस्थान के मुकाबले कम दामों में बेचा जाता है. खेत में मिनी पेट्रोल पंप बनाया था, जिसपर आगजनी के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है.

खेत में बनाया मिनी पेट्रोल पंप, आगजनी के बाद हुई छापेमारी, हजारों लीटर अवैध पेट्रोल और डीजल जब्त
अवैध मिनी पेट्रोल पंप और आगजनी की तस्वीर

Sriganganagar News: पंजाब से पेट्रोल और डीजल की तस्करी कर राजस्थान में बेचने का खेल इस कदर जारी है कि लोगों ने खेत में ही मिनी पेट्रोल पंप बना लिए हैं. श्रीगंगानगर के नजदीक गांव डूंगरसिंहपूरा में शुक्रवार शाम अवैध पेट्रोल डीजल में लगी आग के बाद डीएसओ सुमित्रा बिश्नोई ने गांव में छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में अवैध पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया. जिस व्यक्ति के घर में अवैध पेट्रोल डीजल का बेचा जा रहा था, उसके खिलाफ भी लालगढ़ पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गयी है.

कई जगह अवैध पेट्रोल डीजल की तलाश

डीएसओ सुमित्रा बिश्नोई ने बताया कि शुक्रवार शाम गांव डूंगरसिंहपूरा में बृजलाल के घर में रखे पेट्रोल और डीजल के ड्रम और कैन में आग लग गयी थी. जिसके बाद धुएं का भारी गुब्बार उठा और भारी नुक्सान हुआ. ग्रामीणों ने बताया कि इस आग की वजह से एक कार, एक जीप, घर की अलमारियां और गेट सहित अन्य सामान जल गया. बीती रात डीएसओ सुमित्रा बिश्नोई गांव में पहुंची और हालात का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि देर रात तक गांव में कई जगह अवैध पेट्रोल डीजल की तलाश की गयी. उन्होंने बताया कि इसी घर में ड्रमों और कैन में रखा 950 लीटर डीजल बरामद हुआ जिसे जब्त कर लिया गया है. 

23650 लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ जब्त

इसके साथ-साथ गांव गणेशगढ़ के सैम पेट्रोकैमिकल से 23650 लीटर अवैध पेट्रोलियम पदार्थ जब्त किया गया, जिसे जमीन में स्टोर किया गया था. यह पेट्रोलियम पदार्थ एक खेत में बने नोहरे में स्टोर किया गया था और पास ही में एक पेट्रोल पंप जैसी मशीन भी लगी हुई थी, जिसके कोई कागजात नहीं मिले. ऐसे में इस पेट्रोलियम पदार्थ को जब्त कर लिया गया. डीएसओ सुमित्रा बिश्नोई ने बताया कि आवश्यक वास्तु अधिनियम 1955 की धारा 6A के तहत दोनों के खिलाफ जिला कलेक्टर को इस्तगासा पेश किया जाएगा.

पंजाब से चलता है तस्करी का खेल

ग्रामीणों ने बताया कि आसपास के गांवों में पंजाब से पेट्रोल और डीजल लाकर राजस्थान के मुकाबले कम दामों में बेचा जाता है. इस दौरान सारे नियम कायदे ताख पर रख दिए जाते हैं. आपको बता दे कि इसी गांव में कुछ अरसा पहले भी पेट्रोल और डीजल के कारण आगजनी की घटना हुई थी. इस कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन अधिकारी विजेंदर पाल, प्रवर्तन निरीक्षक धर्मपाल, सहायक प्रोग्रामर प्रवीण भी मौजूद रहें.   

ये भी पढ़ें- 12 वीं पास करने के बाद छात्रा ने किया सुसाइड, बड़े भाई ने बताई ये वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
खेत में बनाया मिनी पेट्रोल पंप, आगजनी के बाद हुई छापेमारी, हजारों लीटर अवैध पेट्रोल और डीजल जब्त
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close