विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

बिजली कर्मियों का धरना जारी, छठे दिन सामूहिक रूप से रोकर जताया विरोध

राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले बिजली कर्मियों का धरना चल रहा है. 13 सूत्री मांगों को लेकर जयपुर में चल रहा बिजली कर्मियों का महापड़ाव शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा.

Read Time: 2 min
बिजली कर्मियों का धरना जारी, छठे दिन सामूहिक रूप से रोकर जताया विरोध
सामूहिक रूप से रोकर विरोध जताते बिजली कर्मी.

राजस्थान के कई जिलों में इन दिनों बिजली संकट से लोग हलकान है. दूसरी ओर राजधानी जयपुर में राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले बिजली कर्मियों का धरना चल रहा है.  13 सूत्री मांगों को लेकर जयपुर के जगतपुरा स्थित सीबीआई फाटक के पास चल रहा बिजली कर्मियों का महापड़ाव शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा, इस धरने में 25 हजार से अधिक कर्मचारी हो रहे हैं. गुरुवार को इन लोगों ने अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया था. शनिवार को धरने पर बैठे बिजलीकर्मियों ने सामूहिक रूप से रोकर विरोध-प्रदर्शन किया. 

सामूहिक रूप से रोत नजर आए आंदोलनकारी

शनिवार को आंदोलनकारियों ने सामूहिक रूप से रोकर अपना विरोध दर्ज करवाया. धरने में आज सैकड़ों कर्मचारी रोते हुए दिखाई दिए. जिसकी तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई. धरना दे रहे कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जल्द ही उनकी 13 सूत्री मांगों को पूरा कर लिया जाएगा लेकिन अब तक उनकी मांगों पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया. यह कर्मचारी काफी दिनों से सामूहिक अवकाश पर बैठे हैं.

धरना दे रहे बिजली कर्मियों की प्रमुख मांगों में ओल्ड पेंशन स्कीम, आरएचजीएस, इंटर डिस्कॉम तबादला, अनुकंपा नियुक्ति को एलडीसी बनाने, टेक्निकल हेल्पर को 2400 से 2800 ग्रेड पे, बिजली कर्मचारियों को मुफ्त बिजली सहित अन्य शामिल है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close