विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

कोटा के बाद अब सीकर में कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, नीट की तैयारी कर रहा था कौशल

कोटा के बाद अब राजस्थान के सीकर से कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड की खबर सामने आई है. सीकर में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहे राजस्थान के करौली जिले के एक युवक ने अपने कमरे में फंदे से लटककर जान दे दी.

Read Time: 4 min
कोटा के बाद अब सीकर में कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, नीट की तैयारी कर रहा था कौशल
सीकर में कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Student Suicide in Sikar: राजस्थान में कोटा के बाद अब सीकर से भी कोचिंग स्टूडेंट की सुसाइड का मामला सामने आया है. सोमवार दोपहर बाद सीकर में मेडिकल की तैयारी कर रहे एक छात्र ने अपने कमरे में फंदे से लटककर जान दे दी. मिली जानकारी के अनुसार स्टूडेंट काफी देर से अपने कमरे में बंद था. जब साथी छात्रों ने कमरे का गेट काफी देर तक बंद देखा तो हॉस्टल संचालक को मामले की जानकारी दी. फिर पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस हॉस्टल से स्टूडेंट की डेडबॉडी बरामद की. 

बताया गया कि छात्र अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला. मृतक स्टूडेंट की पहचान कौशल कुमार के रूप में हुई है. कौशल कुमार राजस्थान के करौली जिले के रायसना गांव का रहने वाला था. वो सीकर में एक निजी हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. सीकर के उद्योग नगर थाना पुलिस ने शव को एसके अस्पताल की मोर्चरी रखवाया है. स्टूडेंट के परिजनों को मामले की सूचना दे दी गई है. फिलहाल परिजनों का आने का इंतजार किया जा रहा है. 

कोटा में इस साल अभी तक 23 छात्रों के सुसाइड की घटना सामने आई है.अब सोमवार को सीकर से छात्र के सुसाइड की खबर सामने आई है.

स्थानीय एएसआई ने दी घटना की जानकारी

छात्र की सुसाइड के बारे में उद्योग नगर थाने के एएसआई महेंद्र सिंह ने बताया कि दोपहर बाद पुलिस को मामले की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचने के बाद फंदे से लटकते बच्चे को उतारकर नजदीकी हॉस्पिटल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना बच्चे के परिजनों को दे दी गई है. फिलहाल परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है. 
 

ocntqk6o

सीकर के इसी हॉस्टल में रहने वाले बच्चे ने किया सुसाइड.



सुसाइड रोकने के लिए राज्य सरकार ने बनाई कमेटी

मालूम हो कि सीकर में कोचिंग स्टूडेंट की सुसाइड की यह घटना इस साल की पहली है. बीते कुछ माह से कोटा में नीट और इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे छात्रों के सुसाइड की कई घटनाएं सामने आई थी. जिसके बाद राजस्थान सरकार ने एक राज्यस्तरीय कमेटी भी बनाई.

कोटा में इस साल अभी तक 23 छात्रों ने किया सुसाइड

बात कोटा के सुसाइड की करें तो यहां इस साल अभी तक 23 कोचिंग स्टूडेंटों ने सुसाइड किया है. जिसके बाद प्रशासन ने कोटा में अगले दो महीने तक के लिए सभी प्रकार के एग्जाम पर रोक लगा दी है. साथ ही चार घंटे की पढ़ाई के साथ-साथ चार घंटे के फन क्लास चलाने का निर्देश भी दिया है. अब सीकर में आई सुसाइड की घटना के बाद सीकर के कोचिंग में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के परिजनों में दहशत का माहौल है. 

यह भी पढ़ें - कोटा में छात्रों के सुसाइड पर CM गहलोत सख्त, बनाई कमेटी, 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close