विज्ञापन

उदयपुर में छात्रों का विरोध, स्कूल के गेट पर तालाबंदी, टायर जलाकर जाम किया रास्ता

ये घटना झाड़ोल ततहसील के ढीमड़ी स्थित सरकारी स्कूल का है. यहां के छात्रों और ग्रामीणों ने विरोध करते हुए स्कूल में तालाबंदी कर दी.

उदयपुर में छात्रों का विरोध, स्कूल के गेट पर तालाबंदी, टायर जलाकर जाम किया रास्ता
स्कूल गेट पर तालाबंदी के बाद टायर जलाकर प्रदर्शन करते छात्रों की तस्वीर.

Rajasthan News: सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं की शिकायतें आए दिन सामने आती हैं. कभी भवन के जर्जर हालत तो कभी जाने के लिए रास्ता न होना, ऐसी तमाम परेशानियों के कारण सिर्फ छात्र ही नहीं, बल्कि शिक्षकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. मगर, कभी-कभी ये परेशानी उग्र रूप भी ले लेती. शुक्रवार को ऐसा ही रूप उदयपुर के झाड़ोल तहसील में देखने को मिला. यहां छात्रों ने ग्रामीणों संग मिलकर एक सरकारी स्कूल में तालाबंदी कर दी और फिर सड़क पर टायर में आग लगाकर रास्ता जाम कर दिया. मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंचा तब मामला शांत हुआ.

विरोध प्रदर्शन का क्या कारण?

ये घटना झाड़ोल ततहसील के ढीमड़ी स्थित सरकारी स्कूल का है. यहां के छात्रों और ग्रामीणों ने विरोध करते हुए स्कूल में तालाबंदी कर दी. यहीं नहीं, विरोध करते हुए स्कूली बच्चे और ग्रामीण ने झाड़ोल कंथारिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. यहां सड़क पर उन्होंने टायर जलाकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. मार्ग बाधित होने से दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई. विरोध के पीछे का कारण स्कूलों में शिक्षकों की कमी है. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में शिक्षकों की कमी से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है. सभी ने कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन किसी ने नहीं सुनी. इसी कारण विरोध का रास्ता अपनाना पड़ा. 

चक्का जाम करने का अल्टीमेटम

अब मामले में ग्रामीणों ने अल्टीमेटम दिया है कि सोमवार तक पद नहीं भरे गए तो मंगलवार को चक्का जाम किया जाएगा. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल 12वीं कक्षा तक है. यहां लंबे समय से बड़ी कक्षाओं को पढ़ने के लिए शिक्षक नहीं है, जिसमें कक्षा 9वीं से 12वीं तक है. एक-दो गेस्ट फैकल्टी हैं, लेकिन पढ़ाई सही नहीं हो रही. हमे स्थाई समाधान चाहिए. इस मामले को लेकर झाड़ोल मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पवन रावल का कहना है कि स्कूल में गेस्ट फैकल्टी पढ़ाई करवा रही थी. लेकिन जितनी होनी चाहिए उतने नहीं थे. अब दो गेस्ट फैकल्टी को और लगा दिया गया है. लेक्चरर के स्थाई समाधान के लिया उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है.

ये भी पढ़ें:- सम में 150 रिसोर्ट, ऑनलाइन 400 लिस्टेड! जैसलमेर में ऑनलाइन कैंप बुकिंग की आड़ में पयर्टकों से बड़ा स्कैम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV Ground Report: सम में 150 रिसॉर्ट, ऑनलाइन 400 लिस्टेड! जैसलमेर में ऑनलाइन कैंप बुकिंग की आड़ में पयर्टकों से हो रहा बड़ा स्कैम
उदयपुर में छात्रों का विरोध, स्कूल के गेट पर तालाबंदी, टायर जलाकर जाम किया रास्ता
Mother Killed two children by drowning in water in Barmer Rajasthan
Next Article
बाड़मेरः दो बच्चों को पानी में डूबोकर मारा, फिर खुद भी टांके में कूदकर की खुदकुशी की कोशिश
Close