विज्ञापन
Story ProgressBack

Didwana: राजस्थान मे CRS स्पेशल ट्रेन का सफल ट्रायल, 120 KMPH की स्पीड से गोविंदी मारवाड़ से नावां तक दौड़ी ट्रेन

Train speed In Rajasthan: गोविंदी मारवाड़ से नावां सिटी रेलवे स्टेशनों के मध्य सीआरएस स्पेशल ट्रेन शनिवार शाम में 120 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ाकर सफल ट्रायल किया गया. शाम 6.15 बजे गोविंदी मारवाड़ से रवाना होकर सीआरएस स्पेशल 6.23 बजे नावां सिटी पहुंच गई.

Read Time: 2 mins
Didwana: राजस्थान मे CRS स्पेशल ट्रेन का सफल ट्रायल, 120 KMPH की स्पीड से गोविंदी मारवाड़ से नावां तक दौड़ी ट्रेन
प्रतीकात्मक तस्वीर

CRS Special Train: कोयले वाली छुक-छुक रेल से शुरू हुआ भारतीय रेलवे का सफर आज अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक ट्रेन तक पहुंच गया है. शनिवार को डीडवाना जिले के गोविंदी मारवाड़ से नावांशहर तक 120 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से सीआरएस स्पेशल ट्रेन का सफल ट्रायल संपन्न हुआ.इसी के साथ जयपुर से जोधपुर रेलमार्ग पूरी तरह डबलिंग हो चुका है.

गोविंदी मारवाड़ से नावां सिटी रेलवे स्टेशनों के मध्य सीआरएस स्पेशल ट्रेन शनिवार शाम में 120 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ाकर सफल ट्रायल किया गया. शाम 6.15 बजे गोविंदी मारवाड़ से रवाना होकर सीआरएस स्पेशल 6.23 बजे नावां सिटी पहुंच गई.

नए डबलिंग ट्रैक पर सीआरएस स्पेशल ट्रायल ट्रेन सफलतापूर्वक दौड़ पड़ी

उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से राइकाबाग-फुलेरा रेलमार्ग दोहरीकरण के तहत वेस्टर्न सर्किल के संरक्षा आयुक्त आर. के. शर्मा एक दिन के निरीक्षण दौरे के तहत नावां सिटी पहुंचे. रेल दोहरीकरण कार्यों का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद किया गया यह परीक्षण सफल रहा. जिससे रेल मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई. 

राइकाबाग (जोधपुर)-फुलेरा (जयपुर) रेल दोहरीकरण परियोजना पूरी

इस ट्रायल के साथ ही राइकाबाग (जोधपुर)-फुलेरा (जयपुर) रेल दोहरीकरण परियोजना पूरी हो गई है. इस दोहरीकरण कार्य के पूरा होने से जोधपुर डबल लाइन से जयपुर से जुड़ गया है. ऐसे में अब ट्रेनें क्रॉसिंग में नहीं रुकेगी, जिससे ट्रेनें बिना रुके पूरी गति के साथ दौड़ सकेंगी और समय की बचत होगी.

रेल मार्ग का बड़ा हिस्सा डीडवाना और नागौर जिले से होकर गुजर रहा

राइकाबाग (जोधपुर)-फुलेरा (जयपुर) रेल दोहरीकरण परियोजना पूरी होने के साथ ही मालगाड़ियों का संचालन भी सुगम होगा. इस रेल मार्ग का बड़ा हिस्सा डीडवाना और नागौर जिले से होकर गुजर रहा है, जिसका लाभ इन क्षेत्रों के यात्रियों को मिलेगा

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने कहा कि राइकाबाग से फुलेरा स्टेशनों के बीच 250 किमी रेल मार्ग का दोहरीकरण कार्य पूरा करवा लिया गया है और इससे अब ट्रेनों का संचालन सुगम होगा.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RU Samvidhan Park Controversy: आरयू में संविधान स्तंभ में हुई ग़लतियों को लेकर बड़ी खबर, मामले की जांच के लिए बनी कमेटी, सही होंगी त्रुटियां 
Didwana: राजस्थान मे CRS स्पेशल ट्रेन का सफल ट्रायल, 120 KMPH की स्पीड से गोविंदी मारवाड़ से नावां तक दौड़ी ट्रेन
Annapurna Rasoi Yojana Major irregularities came in coupon distribution, fine of more than 8 lakhs recovered
Next Article
अन्नपूर्णा रसोई योजना के कूपन वितरण में सामने आई बड़ी अनियमितता, 8 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला
Close
;