विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukhdev Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर राजस्थान में उबाल, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में बंद का आह्वान

Sukhdev Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को कई ज़िलों में राजपूत समाज की ओर से बंद का आह्वान किया गया है. आज जयपुर समेत पाली, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में बाजार बंद रहेंगे. 

Read Time: 5 min
Sukhdev Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर राजस्थान में उबाल, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में बंद का आह्वान

Sukhdev Gogamedi Murder Case: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद अभी नई सरकार के गठन की कवायद जारी है. लेकिन इसी के बीच मंगलवार को राजधानी जयपुर में एक ऐसी वारदात हुई, जिसने पूरे प्रदेश में नया उबाल ला दिया है. यूं दिनदहाड़े गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेश भर में लोगों में रोष है. प्रदेश में जगह-जगह करणी सेना और राजपूत समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

करणी सेना और राजपूत समाज के लोगों ने आज बुधवार को कई ज़िलों में बंद का आह्वान किया गया है. पाली, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में आज बाजार बंद रहेंगे. 

ग़ौरतलब है राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वारदात को मंगलवार दोपहर करीब 1.30 बजे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर पर अंजाम दिया गया. गोगामेड़ी का जयपुर के श्याम नगर जनपथ पर आवास है. जहां घर में घुसकर दो बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. इस दौरान गोगामेड़ी के साथ रहे उनके गनमैन अजीत सिंह को भी गोली लगी.

डीडवाना कुचामन में रहेंगे बाजार बंद, कोटा में स्कूलों की छुट्टी 

डीडवाना में करणी सेना के आह्वान पर आज बंद का आह्वान किया गया है .सुबह 10 बजे राजपूत सभा भवन में बैठक होगी, जिसके बाद बंद और प्रदर्शन को लेकर चर्चा की जाएगा, इसके अलावा कुचामन सिटी में भी बंद रहेगा. वहीं कोटा में  राजपूत समाज के साथ सर्व समाज और व्यापार महासंघ ने साथ आकर बंद का समर्थन किया है. हत्या के विरोध में आज कोटा में बाजार बंद रहेंगे वहीं स्कूलों में भी छुट्टी की घोषणा की गई है.

अजमेर में A श्रेणी की नाकेबंदी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या के विरोध में आज अजमेर में भी बन्द का आह्वान किया गया है. वहीं मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस ने भी सख्त सुरक्षा के इंतज़ाम किए हैं. पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने जिलेभर में A श्रेणी की नाकेबंदी करवाई है. वहीं, जाट ने सभी SHO को नाकेबंदी में साथ रहने के दिए निर्देश. जिले में प्रवेश की सीमाओं पर विशेष चौकसी बरती जा रही है.

जयपुर पुलिस ने की शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

राजस्थान के शहरों में विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए जयपुर पुलिस ने लोगों से शांति की अपील की है. मंगलवार को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई, गोगामेड़ी हत्या की खबर के बाद जयपुर समेत अन्य शहर में प्रदर्शन होने लगे और प्रदर्शनकारियों ने शहर में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया.

जयपुर पुलिस ने 'एक्स' पर लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा, जयपुर पुलिस सभी जयपुरवासियों से अपील करती है कि शहर में शांति व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और ना ही किसी तरह की कोई फेक न्यूज फैलाएं. लोगों से आश्वासन देते हुए कहा कि जयपुर पुलिस के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.

रोहित गोदारा गैंग ने ली हत्या की ज़िम्मेदारी 

गोली लगने के बाद गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सुखदेव सिंह की हत्या के बाद राजस्थान के राजपूत समाज में रोष हैं. पुलिस मामले की छानबीन में लगी है. इधर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेवारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है. पुलिस ने बताया कि श्याम नगर जनपथ पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का घर है. मंगलवार दोपहर करीब 1:30 बजे उनके घर दो बदमाश पहुंचे. बातचीत के दौरान ही गोगामेड़ी को गोलियां मार दी. बताया जा रहा है कि गोगामेड़ी को चार गोली लगी.

यह भी पढ़ें- Sukhdev Gogamedi murder case: जयपुर पुलिस ने की शहर में शांति व्यवस्था व सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close