विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC की तैयारी कर रहे युवाओं के इंतजार की घड़ी हुई खत्म, आयोग ने जारी की डेटशीट

राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि अब उनके पास नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. आरपीएससी द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है. 

Read Time: 3 min
RPSC की तैयारी कर रहे युवाओं के इंतजार की घड़ी हुई खत्म, आयोग ने जारी की डेटशीट
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan RPSC Exam Date Release: राजस्थान में परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकलकर आई है. परीक्षा के डेट के आने की आस लगाए बैठे प्रदेश के शिक्षित युवाओं को अब रोजगार पाने का भरपूर मौका है. इसी क्रम में राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा मंगलवार को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित परीक्षा की डेटशीट जारी की गई. 

आयोग सचिव  रामनिवास मेहता ने बताया कि प्रोग्रामर (सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 को किया जाना प्रस्तावित है. संस्कृत शिक्षा विभाग के पदों हेतु प्राध्यापक-विद्यालय प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 17 नवंबर से 21 नवंबर 2024 तक एवं वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 28 दिसंबर से 31 दिसंबर 2024 तक किया जाना प्रस्तावित है. परीक्षाओं का पुरा कार्यक्रम समय से जारी कर दिया जाएगा.

पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती-2019

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा पशु चिकित्सा अधिकारी (पशुपालन विभाग) भर्ती 2019 के पदों हेतु इंटरव्यू का दसवां चरण 12 फरवरी से 29 फरवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों के साक्षात्कार-पत्र आयोग की वेबसाइट पर तय समय पर अपलोड कर दिए जाएंगे.

आयोग सचिव ने बताया कि दसवें चरण में 378 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू का आयोजन निर्धारित कार्यक्रमानुसार किया जाएगा. इंटरव्यू के समय अभ्यर्थी को अपने समस्त मूल प्रमाण-पत्र मय फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं जाने को कहा है अगर दस्तावेज पूरी नहीं हुई तो अभ्यर्थी को साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा.

कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2023

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) भर्ती-2023 के पदों के लिए इंटरव्यू का प्रथम  चरण 27 फरवरी से 29 फरवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों के साक्षात्कार-पत्र आयोग की वेबसाइट पर यथा समय अपलोड कर दिए जाएंगे. आयोग सचिव ने बताया कि प्रथम चरण में 108 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा.

साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों को समस्त मूल प्रमाण-पत्र, विस्तृत आवेदन-पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर दो प्रतियों में भरकर मय मूल प्रमाण-पत्रों की फोटो प्रतियों सहित आवश्यक रूप से प्रस्तुत करना होगा, ऐसा न करने पर इंटरव्यू से वंचित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- शर्मनाकः बहू को मारपीट कर घर से निकाला, लोहे के गेट में छोड़ा करंट; रात भर बच्चों के साथ बैठी रही महिला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close