विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

बीचबचाव करने आए युवक को आरोपियों ने मार डाला, परिजनों ने दोषियों को फांसी देने की मांग की

घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम किया और धरने पर बैठ गए. मृतक के पिता ने पुलिस एवं प्रशासन से हमलावरों के खिलाफ फांसी की सजा देने की मांग की है. बीती रात प्रशासन और परिजनों के बीच समझौता हो गया है. प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि सरकार के अनुसार जो भी उचित होगा, वह किया जाएगा.

Read Time: 4 min
बीचबचाव करने आए युवक को आरोपियों ने मार डाला, परिजनों ने दोषियों को फांसी देने की मांग की
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
अलवर:

खैरथल थाना क्षेत्र के खिरगची में रंजिश के चलते मुनफेद के साथियों ने एक युवक पर चाकुओं से हमला कर दिया, जिसमें बीच बचाव करने आए युवक योगेंद्र मेघवाल की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी. बीच बचाव कराने आए युवक की अलवर सरकारी अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने इसमें 4 आरोपी को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है. घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम किया और धरने पर बैठ गए. परिजन आर्थिक सहायता, नौकरी और आरोपियों को सख्त सजा की मांग कर रहे हैं. बीती रात प्रशासन और परिजनों के बीच समझौता हो गया है. प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि सरकार के अनुसार जो भी उचित मुआवजा होगा, वह दिया जाएगा. आचार संहिता के चलते कुछ परेशानी हो सकती है. पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत में लिया है. जिसे गहनता से पूछताछ की जा रही है. मृतक का शनिवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा.

परिजनों ने बताया मामला

परिजनों ने बताया कि आरोपी मुनफेद अपने साथियों के साथ शाम 6 बजे गांव के बस स्टैंड आया और आते ही अमित पर हमला कर दिया. जिस वक्त ये झगड़ा हो रहा था तब अमित का दोस्त योगेंद्र(25)  बीच बचाव करने लगा, तभी मुनफेद के साथियों ने उसके ऊपर भी चाकुओं से  वार कर दिया. चाकू से हुए हमले में अमित और योगेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए दोनों को घायल अवस्था में खैरथल के अस्पताल ले जाया गया, जहां से योगेंद्र को अलवर के लिए रेफर कर दिया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. अमित का इलाज खैरथल अस्पताल में चल रहा है.

डीएसपी सुरेश कुड़ी ने बताया इसमें मुनफेद नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि उसके साथियों की तलाश की जा रही है. इसमें तीन आरोपी नामजद हुए हैं. बाकी की पहचान की जा रही है. झगड़े के कारणो की भी जानकारी ली जा रही है.

3 बाइकों पर सवार होकर आए थे 9 हमलावर 

9 हमलावर 3 बाइकों पर सवार होकर आए थे. मृतक के पिता अशोक कुमार व ग्रामवासियों ने बताया कि योगेन्द्र गांव के ही युवक अमित के साथ जिम जा रहा था. तभी अचानक हमलावरों ने गांव में घुसते ही अमित को रोकते हुए उसके साथ मारपीट करने लगे. जब उनका बीच बचाव योगेन्द्र करने लगा, तो उन्होने योगेन्द्र को गालियां देते हुए उसपर भी हमला कर दिया. जिसमें योगेन्द्र गंभीर घायल हो गया .

चक्काजाम की कोशिश विफल रही

घटनाक्रम की सूचना जैसे ही क्षेत्र में फैली तो कुछ राजनैतिक व संगठनात्मक लोग मौके पर पहुंचे. जो कि सड़क पर बैठकर चक्काजाम करने की कोशिश करने लगे लेकिन ग्रामवासियों व परिजनों का पूर्ण सहयोग नहीं मिलने पर व पुलिस प्रशासन की चेतावनी के बाद वो कुछ देर में ही वहां से हट गए. इसके बाद परिजन और अक्रोषित ग्रामीण धरने पर बैठ गए. जो समझौते के बाद शनिवार की रात को खत्म हो गया.

मृतक के पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट 

मृतक के पिता अशोक ने खैरथल थाने में 6 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई. जिसमें हमलावरों की पहचान मुनफेद, उमरसेद, गोलू, सोहेल, शाहरूख, करण सरदार एवं इनके साथ 2-3 युवक और थे जो कि बिना नंबर की दो मोटरसाइकिलों को घटनास्थल पर छोड़कर भाग गए . मृतक के पिता ने पुलिस एवं प्रशासन से हमलावरों के खिलाफ फांसी की सजा देने की मांग की है.
ये भी पढ़ें- Rajasthan Crime News: दोस्त की जान बचाने आए युवक पर चाकुओं से हमला, इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close