विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: निर्दलीय रविंद्र भाटी को लेकर युवाओं में दिख रहा जबर्दस्त जोश, घबराई बीजेपी, मंडराया मिशन 25 पर खतरा!

Barmer-Jaisalmer Lok Sabha Seat: भाजपा त्रिकोणीय मुकाबले के लिए रणनीतिक रूप से बाड़मेर निर्दलीय विधायक प्रिंयका चौधरी को मिलाने में सफल रही, लेकिन रविंद्र भाटी पर उसकी कोई रणनीति काम नहीं कर रही है, जिससे भाजपा की पेशानी पर बल पड़ता दिख रहा है, कि रवींद्र भाटी की रैलियों में पहुंच रहा जनसैलाब भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी की मुश्किल बढ़ा दी है. 

Read Time: 5 mins
Lok Sabha 2024: निर्दलीय रविंद्र भाटी को लेकर युवाओं में दिख रहा जबर्दस्त जोश, घबराई बीजेपी, मंडराया मिशन 25 पर खतरा!
निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी

Lok Sabha Election 2024: देश की दूसरी सबसे बड़ी संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर संभावित त्रिकोणीय मुकाबला रोचक हो गया है. बाड़मेर-जैसलमेर सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटीजन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं, जिससे भाजपा को मिशन 25 पर खतरा मंडराने लगा है.

भाजपा त्रिकोणीय मुकाबले के लिए रणनीतिक रूप से बाड़मेर निर्दलीय विधायक प्रिंयका चौधरी को मिलाने में सफल रही, लेकिन रविंद्र भाटी पर उसकी कोई रणनीति काम नहीं कर रही है, जिससे भाजपा की पेशानी पर बल पड़ता दिख रहा है, कि रवींद्र भाटी की रैलियों में पहुंच रहा जनसैलाब भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी की मुश्किल बढ़ा दी है. 

रिपोर्ट के मुताबिक बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र में रवींद्र भाटी द्वारा निकाले गए देव यात्रा में लोगों का हुजूम देखने को मिला था और निर्दलीय चुनाव लड़ने के बाद घोषणा के बाद  जन आशीर्वाद रैली में युवाओं का क्रेज देखकर भाजपा मिशन 25 को लेकर संशकित होती दिख रही है.

रविंद्र भाटी की जन आशीर्वाद रैली ने बढ़ाई चिंता की लकीरें

बताया जा रहा है कि बुधवार को रविंद्र भाटी द्वारा निकाली गई जन आशीर्वाद रैली के दौरान बड़ी संख्या में युवा पहुंचे, जिससे वहां तीन घंटे का जाम लग गया. युवा मतदाताओं का रविंद्र भाटी की ओर बढ़ता क्रेज भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के लिए मुश्किल बढ़ाने के साथ भाजपा के मिशन 25 के लक्ष्य का डांवाडोल कर रही है.

निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी को जोड़ने में कामयाब रही भाजपा

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी और सीएम भजनलाल शर्मा लगातार रूठो को मनाने में जुटी गई है. माना जा रहा है कि निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी जल्द औपचारिक रुप से भाजपा में शामिल हो जाएंगी, जिसके प्रयास लगातार वर्तमान सांसद व इस बार के भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी कर रहे थे.

बाड़मेर से टिकट नहीं मिलने पर बागी हो गई थी विधायक प्रियंका चौधरी

दरअसल, भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़कर विधायक बनी प्रियंका चौधरी ने अपने समर्थकों के साथ राय मशवरा कर भाजपा को समर्थन देने की शर्त रखी थी. सिणधरी रोड पर स्थित एक निजी फार्म हाउस में समर्थकों के साथ एक बैठक में प्रियंका चौधरी ने भाजपा प्रत्याशी का समर्थन देने का ऐलान किया.

भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी और प्रियंका चौधरी के बीच सुलह के बाद बनी बात

बैठक में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं बाड़मेर जैसलमेर सीट से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी और प्रियंका चौधरी के बीच हुए सुलह के बाद प्रियंका चौधरी ने भाजपा प्रत्याशी को अपना समर्थन देने की घोषणा की. हालांकि प्रियंका चौधरी ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. 

कई स्थानीय कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में जोड़ने में सफल हुई बीजेपी  

बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी को मनाने में कामयाब हुई भाजपा ने एक के बाद एक कई स्थानीय कांग्रेसी नेताओं को भाजपा से जोड़ कर कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम को कमजोर किया है. पिछले तीन दिन में कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल होने के समाचार मिले है. इनमें  जैसलमेर और बाड़मेर के कांग्रेस नेता प्रमुख हैं.

नागाणाधाम में नागणेच्चया माता का दर्शन कर निकाली जन आशीर्वाद यात्रा

निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी ने बुधवार को आलोक आश्रम में सर्वसमाज की सहमति के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया और नागाणाधाम में मां नागणेच्चया माता के दर्शन कर जन आशीर्वाद यात्रा निकाली. नागाणा में दर्शन के बाद कल्याणपुर व समदड़ी क्षेत्र के गांवों में पहुंचकर आमजन से रुबरु हुए.

भाटी को बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर युवाओं समेत मिल रहा है जन समर्थन 

लोकसभा चुनाव लड़ने के निर्णय के बाद रविंद्र भाटी को बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर अपार जनसमर्थन मिल रहा है. बुधवार को नागाणा पहुंचने से पहले हजारों युवाओं व ग्रामीणों की भीड़ ने डीजे, ढोल-थाली व फूलों की माला लिए भाटी का इंतजार करते नजर आए, जो चुनाव के दौरान मत में तब्दील हो गए, तो भाजपा और कांग्रेस दोनों को मुश्किल हो जाएगी. 

एक बार फिर रोमांचक हुआ बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा में चुनावी मुकाबला 

लोकसभा चुनाव 2014 की तरह इस बार बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले होने से चुनाव रोमांचक होता जा रहा है. युवाओं ने भाटी पर क्रेज देखते ही बन रहा है, जिन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भाटी पर क्रेन से पुष्प वर्षा कर अपनी भावनाएं जाहिर कर दीं.

युवा ही नहीं, महिला वोटर्स भी रविंद्र भाटी के समर्थन में नजर आ रहीं

शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए रविंद्र भाटी का क्रेज महिलाओं में भी सिर चढ़कर बोल रहा है. युवाओं औऱ महिलाओं का साथ रविंद्र भाटी की नैया पार लगा सकता है. यह अलग बता है कि यह वोट में कितना तब्दील होता है, लेकिन एक बारगी रविंद्र ने भाजपा व कांग्रेस दोनो की पेशानी पर बल जरूर डाल दिया है.

 आज गुड़ामलानी में कार्यकर्ता सम्मेलन में पत्ते खोलेंगे हनुमान बेनीवाल

नागौर लोकसभा सीट से संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल आज यानी 28 मार्च को गुड़ामलानी में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे. बुधवार को हनुमान बेनीवाल बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट के कई मंदिरों और मठों में दर्शन किया और कार्यकर्ता सम्मेलन का अंतिम रुप दिया. यह कार्यकर्ता सम्मेलन में बेनीवाल अपने पत्ते खोलेंगे.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: कौन हैं प्रियंका चौधरी? त्रिकोणीय मुकाबले में बुरी फंसी भाजपा के लिए बन चुकी हैं संकट मोचक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
Lok Sabha 2024: निर्दलीय रविंद्र भाटी को लेकर युवाओं में दिख रहा जबर्दस्त जोश, घबराई बीजेपी, मंडराया मिशन 25 पर खतरा!
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;