विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

Rajasthan Elections: जैसलमेर में कांग्रेस को बड़ा झटका, अब सुनीता भाटी भी बीजेपी में शामिल

पूर्व महापौर विष्णु लाटा ने वापस भाजपा का दामन थाम लिया है. पोकरण से कांग्रेस नेता सुनीता भाटी भी भाजपा में शामिल हुई. इस दौरान कई सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी भाजपा में आए हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan Elections: जैसलमेर में कांग्रेस को बड़ा झटका, अब सुनीता भाटी भी बीजेपी में शामिल
बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करती कांग्रेस नेता सुनीता भाटी
जयपुर:

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले नेताओं का दल-बदल का दौर जारी है. बुधवार को 2008 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर लड़ चुकी सुनीता भाटीं ने जयपुर में भाजपा ज्वाइन कर लिया है. चुनाव से पहले यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सुनीता भाटी को आधिकारिक रूप से भाजपा की सदस्यता दिलवाई.

भाजपा की सदस्यता ग्रहण के करने के बाद सुनीता भाटी ने कहा कि भाजपा राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बना रही है'. वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी जी ने जो कहा वह करके दिखाया है. 

सुनिता भाटी ने थामा भाजपा का दामन

सुनीता भाटी भाजपा नेता देवी सिंह भाटी की भांजी हैं. हालांकि देवी सिंह भाटी के भाजपा में शामिल होने के बाद ही कयास लगाए जा रहे थे कि सुनीता भाटी भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पोकरण से कांग्रेस नेता सुनीता भाटी भी भाजपा में शामिल हुई. इस दौरान कई सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी भाजपा में आए हैं.

पूर्व मेयर लाटा ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

वहीं, पूर्व महापौर विष्णु लाटा ने भी वापस भाजपा का दामन थाम लिया है. लाटा ने 2019 में महापौर चुनाव के दौरान बगावत कर दी थी. जिसके चलते भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी मनोज भारद्वाज को हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद विष्णु लाटा ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी. विष्णु लाटा सांगानेर विधानसभा से सक्रिय थे और कांग्रेस से टिकट के दावेदार भी थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, जिसके चलते वो वापस भाजपा में शामिल हो गए हैं.

शेखावत ने कहा बीजेपी की ताकत बढ़ेगी

बीजेपी सदस्यता कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा 'इन लोगों के आने से भारतीय जनता पार्टी की ताकत में वृद्धि हुई है. शेखावत कहा कि ऐसी सरकार जिसकी खुद की गारंटी खत्म हो गई है, वह गारंटी लेकर आई है. राजस्थान में किसी की गारंटी खत्म हो जाए तो उसकी प्रतिष्ठा खत्म हो जाती है, जनता इनकी कूटनीतिक चालक को भली-भांति समझती है. जनता ने इन्हें सत्ता से हटाने का मन बना लिया है'.

सीपी जोशी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 वर्षों में राजस्थान की जनता को सिर्फ और सिर्फ धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में महिलाओं की सुरक्षा पर खतरा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करने की बात करती है, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ है.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा जिले में इस उम्र के मतदाता निभाते है निर्णायक भूमिका, जानें सभी 5 सीटों का हाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close