विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर में दरगाह के पास गिरा 3 मंजिला मकान, एसपी बोले- विवाद के कारण खाली था मकान

मंगलवार को अजमेर के दरगाह क्षेत्र में एक तीन मंजिला मकान गिर गया है. हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. हादसे का वीडियो भी सामने आया है.

Read Time: 4 min
अजमेर में दरगाह के पास गिरा 3 मंजिला मकान, एसपी बोले- विवाद के कारण खाली था मकान
अजमेर दरगाह के पास गिरी बिल्डिंग के मलबे को हटाने में जुटे पुलिस के जवान व स्थानीय लोग.

Building Collapsed in Ajmer: राजस्थान के अजमेर जिले से इस वक्त एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां दरगाह के पास तीन मंजिल वाला एक पुराना मकान गिर गया है. मकान के मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा अमजेर के 16 सीढ़ी इलाके में हुआ. ख्वाजा साहब की दरगाह के गेट नंबर 5 के पास तीन मंजिला भवन गिरा है. हादसे की सूचना मिलते ही जिला एसपी और एएसपी ग्रामीण वैभव शर्मा VC छोड़कर मौके पर पहुंचे. मलबे में करीब 4 से 5 लोग दबे होने की आशंका जताई जा रही है. बिल्डिंग गिरने से क्षेत्र में हड़कंप मचा है. 


घटनास्थल की तस्वीरों में देखें हादसे की भयावहता

घटनास्थल पर रेस्क्यू अभियान में जुटे पुलिस के जवान

घटनास्थल पर रेस्क्यू अभियान में जुटे पुलिस के जवान

यह हादसा भीड़-भाड़ वाली गली में हुई है. जो बिल्डिंग गिरी है उसके आस-पास भी भी कई मकान और दुकानें है. तंग गलियों से होकर घटनास्थल तक पहुंचे अधिकारियों ने मलबा हटवाने का काम शुरू किया है. 

घटनास्थल पर जुटी स्थानीय लोगों की भीड़ और वरीय अधिकारी.

घटनास्थल पर जुटी स्थानीय लोगों की भीड़ और वरीय अधिकारी.

हादसे के बारे में अजमेर एसपी चुनाराम जाट ने कहा कि यह बिल्डिंग दो भाइयों के बीच के विवाद के चलते खाली थी, फिर भी आशंका जताई जा रही है कोई खानाबदोश या कोई भिखारी युवक इस बिल्डिंग के नीचे दब नहीं गया हो, इसको लेकर मलवा हटाने का कार्य जारी है. अभी तक किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है. राहत व बचाव कार्य जारी है. 

इस जर्जर मकान के गिरने का लाइव वीडियो भी सामने आया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि मकान काफी पुराना था. इसपर कब्जे को लेकर दो भाइयों में विवाद चल रहा था. ऐसे में मकान में कोई रह नहीं रहा था. 
 

हादसे के बारे में अजमेर पुलिस ने बताया कि दरगाह क्षेत्र में मंगलवार को एक पुरानी इमारत का एक हिस्सा ढह गया. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बताया कि घटना में किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

एसपी ने आगे कहा, ''बचाव अभियान जारी है. उन्होंने बताया कि लंगर खाना गली में हिस्सा गिरने से इलाके में दहशत फैल गई. सूचना पर जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित और अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close